संसदीय सचिव जैन की पहल पर बीमार एवं जरूरतमंदों को मिली मदद

0
59

जगदलपुर। विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन के प्रयासों से 8 बीमार एवं जरूरतमंदों को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान मद से 6 लाख 75 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई।

संसदीय सचिव रेखचंद जैन के प्रयासों से प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के स्वेच्छानुदान मद से जिन लोगों को आर्थिक सहायता प्रदान की गई उनमें पैर की गंभीर बीमारी से पीड़ित बलराम पवार को 50 हजार रुपए, सुभाष वार्ड निवासी पैंक्रियाज की गंभीर बीमारी से पीड़ित नीलमणि साहू को 1 लाख रुपए, स्व रोजगार हेतु पूनमचंद बनपेला को 25 हजार रुपए, किडनी की गंभीर बिमारी से पीड़ित रमीज खान को 3 लाख रुपए एवं सड़क दुघर्टना में गंभीर रूप से घायल हो कर लकवाग्रस्त हुए मनीष सिंह ठाकुर को 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई।

इस अवसर पर विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशीलता के कारण आज प्रदेश में गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को लगातार आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। खूबचंद बघेल स्वास्थ योजना के तहत 5 लाख रुपए तक का इलाज नि: शुल्क किया जा रहा है। मुख्यमंत्री विशेष आर्थिक सहायता योजना के तहत गंभीर बीमारी में 20 लाख रुपए तक की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता के कारण ही आज गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।

इस अवसर पर आर्थिक सहायता प्राप्त करने वाले हितग्राहियों ने कहा कि प्रदेश की संवेदनशील कांग्रेस सरकार के कारण ही आज वे आर्थिक सहायता प्राप्त कर पा रहे हैं। इस हेतु वे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा विधायक रेखचंद जैन का आभार व्यक्त करते हैं।

इस अवसर पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन के साथ सदर वार्ड के पार्षद इमरान खान, मनोनीत पार्षद अमरनाथ सिंह, कांग्रेस विधि विभाग के जिलाध्यक्ष अवधेश झा, वरिष्ठ पत्रकार विकास तिवारी उपस्थित रहे।