काव्यकला साहित्य मंच बालोद ने ऑन लाइन काव्यपाठ की श्रृंखला की शुरूवात की

0
968

बालोद – कोरोना के इस संक्रमण काल में जहां लॉकडाउन के चलते सब अपने घरों तक सीमित हो गये हैं। वहीं काव्यकला साहित्य मंच बालोद (छ.ग.) ने ऑन लाइन काव्यपाठ की श्रृंखला की शुरूवात कर साहित्यकारों को घर बैठे एक दूसरे से जुड़ने का सशक्त अवसर प्रदान किया है। ऑन लाइन काव्यपाठ के इस पटल की एक खासियत यह भी है कि इस पटल में ख्यातिलब्ध साहित्यकारों के साथ साथ नये कलमकारों को स्थान देकर उनका उत्साह वर्धन

This image has an empty alt attribute; its file name is image-7.png

किया जा रहा है। अब तक 49 साहित्यकार इस पटल से काव्यपाठ कर चुके हैं। छत्तीसगढ़ के कोने कोने से साहित्यकार पटल से जुड़कर काव्यपाठ का आनन्द ले रहे हैं।ऑन लाइन काव्यपाठ के पचासवें श्रृंखला में काव्यकला साहित्य मंच अंचल के ख्यातिलब्ध साहित्यकार श्री सीताराम साहू ‘श्याम’ जी को दिनॉक 28.09.20 को शाम 7.00 बजे प्रस्तुत करने जा रही है। श्री श्याम जी ‘ बुझो बुझो गोरखनाथ अमरित बानी’ जैसे कालजयी गीत के सुप्रसिद्ध गायक हैं ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-4.png

श्याम जी के सैकड़ों गीत आकाशवाणी रायपुर से प्रसारित होते रहे हैं। पटल के संयोजक वीरेन्द्र कंसारी, मार्गदर्शक पुष्कर सिंह राज एवं संरक्षक गोपाल दास मानिकपुरी ने साहित्यकारों से अपील की है कि काव्यकला साहित्य मंच के पचासवें श्रृंखला के इस विशेष आयोजन को सफल बनाने अधिक से अधिक संख्या में पटल से जुड़कर ऑन लाइन काव्यपाठ का आनन्द लें।