वेतन विसंगति को लेकर प्रदेशभर के सहायक शिक्षकों द्वारा प्रदर्शन, सीएम हाउस का घेराव करने निकले

0
447

वेतन विसंगति को लेकर प्रदेशभर के सहायक शिक्षकों ने रायपुर के सप्रे शाला मैदान, बूढ़ा तालाब में जोरदार प्रदर्शन किये है। बूढ़ा तालाब से रैली cm हाउस का घेराव करनी निकली जिसे पुलिस प्रशासन द्वारा रोका गया उक्त प्रदर्शन में लगभग प्रदेश भर से 50 हजार सहायक शिक्षक धरना प्रदर्शन में शामिल हुए। विकासखंड डौण्डी से ए रमेश ,योगेश पवार, बुधराम चंद्राकर, जयनारायण यादव,मुकेश कोरार्म, देशमुख सर, भीखम यादव, रामटेके सर, ओमप्रकाश यादव, दिनेश साहू, अजय जायसवाल,पटेल सर, ठाकुर सर, बसंत सर, उमेश ठाकुर समेत सभी साथी शामिल हुए | रैली के दौरान सभी फेडरेशन के पदाधिकारियों ने घोषणा पत्र  किये गए वादे को याद दिलाया और अतिशीघ्र मांग पूरी करने की अपील किये। 

राजधानी रायपुर में फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश भर के सहायक शिक्षकों द्वारा जोरदार प्रदर्शन  बाद प्रदेश के कृषि मंत्री  बयान सामने आया है। कृषि मंत्री  रविंद्र चौबे ने कहा कि सभी अधिकारी कर्मचारी को धैर्य रखना चाहिए। संसाधन उपलब्ध होने पर मांगो पर विचार किया जायेगा। फिलहाल कोरोना के कारण राजस्व में कमी आई है साथ ही यह भी कहा कि सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के सन्दर्भ में अप्रैल में फैसला लिया जायेगा। वही तबादला नीति भी जारी होगी जिससे अधिकारी कर्मचारी नियमानुसार अपनी स्थानांतरण करा पाएंगे। 

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

फेडरेशन के पदाधिकारियों की देर रात प्रदेश के स्कूल  डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम से मांग के सन्दर्भ में चर्चा हुआ। शिक्षा मंत्री ने जल्द मांग पूरी करने की आश्वासन दिए है। संगठन के पदाधिकारियों ने कहा की चर्चा तो सकारात्मक रही , लेकिन ऐसी आश्वसन हमें कई वर्षो से मिल रहा है , लेकिन मांग पूरा नहीं हुआ। फेडरेशन के पदाधिकारियों ने कहा कि 15 दिवस के भीतर मांग पूरा नहीं होने पर अनिश्चितकालीन आंदोलन किया जायेगा। 

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png