कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने ली समाज प्रमुखों की बैठक

0
214

वैक्सीन से संबंधित फैली अफवाहों पर ध्यान न दें – कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू

वैवाहिक कार्यक्रमों में सिर्फ 10 लोगों की मिलेगी अनुमति

सैय्यद वली आज़ाद – नारायणपुर, 10 मई 2021

कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने आज जिले के समाज प्रमुखों, एनजीओ के पदाधिकारियों, व्यापारी संघ और क्षेत्र के प्रतिनिधियों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर साहू ने कहा कि वर्तमान समय में प्रदेश के अन्य जिलों की तुलना में जिले में कोरोना के प्रकरण कम है, फिर भी इसे पूरी तरह खत्म करने में आप सभी का सहयोग अपेक्षित है। आप सभी की पहुंच जिले के अंदरूनी क्षेत्रों तक है, लोेग आपकी बात को समझते हैं और उस पर अमल भी करते हैं। कोरोना से लड़ने के लिए हमें होम आईसोलेशन में रहने वाले लोगों द्वारा नियमों का पालन पर निगरानी, लोग लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करें, कांटेक्ट ट्रेसिंग में सहयोग और टीकाकरण के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने में सहयोग की आवश्यकता है। बैठक में पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग, डिप्टी कलेक्टर गौरीशंकर नाग, वैभव क्षेत्रज्ञ, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ए.आर.गोटा, जिला शिक्षा अधिकारी जीआर मंडावी, नगर पालिका अधिकारी मोबिन अली, कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग रविकांत ध्रुर्वे उपस्थित थे।

कलेक्टर साहू ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि जिले में आज तक किसी भी व्यक्ति की मृत्यु वैक्सीन लगवाने से नहीं हुई है। वैक्सीन से संबंधित फैली अफवाहों पर ध्यान न दें। स्वयं और अपने परिवार को वैक्सीन लगवायें, साथ ही अपने आसपास के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने हेतु प्रोत्साहित करें। बैठक में कलेक्टर साहू ने कहा कि जिले में कोरोना के प्रकरणों में वृद्धि का एक बड़ा कारण वैवाहिक कार्यक्रमों में लोगों की बड़ी संख्या में भागीदारी है। उन्होंने शासन द्वारा जारी गाईड लाईन की जानकारी देते हुए बताया कि अब वैवाहिक कार्यक्रमों में सिर्फ 10 लोगों की अनुमति होगी। विवाह में शामिल होने वाले लोगों को कोविड-19 जांच कराना आवश्यक होगा। उन्हांेंने कहा कि होम आईसालेशन में रहने वाले लोग नियमों का पूरी तरह से पालन करें, यदि कोई व्यक्ति होम आईसोलेशन में है, और वह नियमों का पालन नहीं कर रहा है, तो इसकी सूचना आप हमें दीजिए, उसके विरूद्ध उचित कार्यवाही की जायेगी।

कलेक्टर साहू ने बताया कि शासन की गाईड लाईन अनुसार कोरोना काल में प्रशासन का सहयोग करने वाले सभी लोग, व्यापारी संघ, समाज प्रमुखों, एनजीओ आदि को फ्रंड लाईन वर्कर मानकर उनका वैक्सीनेशन किया जायेगा। इसके साथ ही मीडिया प्रतिनिधियों एवं उनके परिजनों का भी वैक्सीनेशन किया जायेगा। कलेक्टर ने अधिकारियांे निर्देशित किया कि दूसरे राज्यों अथवा जिलों से आने वाले सभी लोगों का चेकपोस्ट बनाकर कोरोना जांच किया जाये, किसी भी स्थिति में बिना जांच किये व्यक्तियों को जिले में प्रवेश न दिया जाये। इसके लिए पुलिस, स्वास्थ्य और अन्य अधिकारियों का एक दल गठित किया जाये। बैठक में उपस्थित जनों से लॉकडाउन के दौरान रियायत देने, होम आईसोलेशन में रहने वालों से नियमों का पालन करवाने, लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करवाने, कांटेक्ट ट्रेसिंग में सहयोग करने और टीकाकरण के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने पर सुझाव मांगे गये।