मैन्युअल से ज्यादा डिजिटल मेंबरशिप, कांग्रेस ने अब तक बनाए साढ़े 14 लाख सदस्य

0
71

डिजिटल सदस्यता अभियान 31 में बाद भी जारी रखने का सुझाव

प्रदेश प्रभारी पुनिया ने किया समीक्षा

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा दिए गए 10 लाख सदस्य बनाने के विरूद्ध अब तक साढ़े 14 लाख सदस्य बनाए जा चुके हैं। सदस्यता अभियान की खास बात यह है कि मैन्युअल से ज्यादा डिजिटल मेंबरशिप लेने वालों की संख्या ज्यादा है। इसे देखते हुए 31 मार्च के बाद भी डिजिटल सदस्यता अभियान को जारी रखने का सुझाव दिया गया है। राज्य कमेटी जिसे एआईसीसी के डिजिटल मेंबरशिप अभियान समिति के पास भेजने का निर्णय लिया है।

छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया, प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने राजीव भवन में मैन्युअल एवं डिजिटल मेंबरशिप अभियान की समीक्षा की। प्रदेश कांग्रेस के द्वारा इस वर्ष दिए गए लक्ष्य को पार कर मैन्युअल एवं डिजिटल में अब तक साढ़े 14 लाख सदस्य पहुंच गई है। गुरूवार को डिजिटल मेंबरशिप अभियान की अंतिम तारीख है। यह आंकड़ा 15 लाख तक पहुंचने की उम्मीद है। बताया गया है कि डिजिटल मेंबरशिप 740870 एवं मैन्युअल सदस्यता अभियान 737050 सदस्य बनाए जा चुके है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 55 हजार से अधिक सदस्यता बुक जिला और बूथ कांग्रेस कमेटी को जारी किए थे। सभी जिलों में सदस्यता बुक जमा हो रही है। 31 मार्च तक मिलने वाली सभी बुकों को एंट्री करने के बाद प्रदेश कार्यालय को भेजा जाएगा, जिसे एआईसीसी को भेजा जाएगा। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी महामंत्री रवि घोष, चंद्रशेखर शुक्ला एवं डिजिटल मेंबरशिप प्रभारी अमरजीत चावला ने जिले वार एवं विधानसभा वार सदस्यता अभियान की जानकारी दी। बैठक में प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक गुरमुख सिंह होरा, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला एवं कांग्रेसजन शामिल हुये।

आज से महंगाई मुक्त भारत अभियान

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा गुरूवार से देश भर में केन्द्र सरकार के खिलाफ शुरू किये जा रहे है महंगाई मुक्त भारत अभियान कार्यक्रम की तैयारी के संबंध में भी चर्चा हुयी। प्रदेश में इसे लेकर राजधानी और अन्य जिलों में कांग्रेस पदाधिकारियों के द्वारा महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा। जिसको लेकर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया ने कहा पूरे हिंदुस्तान भर में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की तरफ से निर्णय लिया गया है कि महंगाई मुक्त भारत कार्यक्रम में कल 31 मार्च को हर कांग्रेस के कार्यकर्ता गैस सिलेंडर या मोटर साइकिल के ऊपर माला पहना कर और ताली थाली से आवाज करेंगे। ताकि जनता तक एक संदेश जाए कि केंद्र की सरकार की जातती है और महंगाई से आम आदमी को लूट रहे हैं।

तीन उपचुनाव जीते, खैरागढ़ भी जीतेंगे-पुनिया

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा, मुख्य चुनाव के बाद अब तक तीन उपचुनाव हो चुके हैं तीनों में हम जीते हैं। खैरागढ़ उप चुनाव में भी हम भारी बहुमत से जीत रहे हैं। उन्होंने कहा, उपचुनाव को लेकर खैरागढ़ में चुनाव की तैयारी की समीक्षा की जाएगी।