नगरीय निकाय क्षेत्र में डिजीटल सदस्यता में पार्षद आगे, अध्यक्ष दूसरे क्रम में महापौर सहित अन्य 27 पार्षदों ने नहीं दिखाई रुचि

0
86

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने लोकसभा स्तरीय डिजिटल सदस्यता अभियान के आंकड़े जारी किए हैं जिसमें नगरीय निकाय क्षेत्र में महापौर सहित पार्षदों का परफॉर्मेंस देखा जाए । कुशाभाऊ ठाकरे वार्ड की पार्षद नगरीय निकाय क्षेत्र में 29 पार्षदों में टॉप पर है तो निगम अध्यक्ष सेकंड लिस्ट में है। वहीं 27पार्षदों में महापौर भी शामिल हैं जिनका प्रदर्शन निराशाजनक है।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने रायपुर जिला संगठन की बैठक में पार्षदों को सदस्य बनाने का जो टारगेट दिया था ,उसके बाद बस्तर जिले के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने भी क्लास ली थी किंतु महापौर सहित पार्षदों ने इसमें किसी प्रकार की दिलचस्पी नहीं है क्योंकि पार्षद चुनाव जीतकर ही महापौर व सभापति यह बने हैं किंतु अब उनकी संगठन में दिलचस्पी कम और सत्ता में भागीदारी बढ़ रही है।भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सिम्बाल पर चुनाव लड़कर सत्ता सुख भोगने वाले पार्षद संगठनात्मक गतिविधियों में शामिल नहीं हो रहें हैं।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के डिजिटल सदस्यता अभियान प्रभारी ने जो आंकड़े जारी किया है वह नगर निगम के जनप्रतिनिधियों के संगठन के प्रति गंभीरता दिखाता है ‌‌आज देर शाम जो आंकड़े जारी किए हैं जिसमें जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में सर्वप्रथम कुशाभाऊ ठाकरे वार्ड की पार्षद सुनीता सिंह ने सर्वाधिक लोगों को जोड़ने में सफलता हासिल किया है वहीं कविता साहू जोकि अध्यक्ष हैं । इस सूची में नगरीय निकाय क्षेत्र में दूसरे स्थान पर है जिसके कारण यह बातें सामने आ रही है कि क्या महापौर सहित दीगर सभापतिगण क्यों दिलचस्पी नहीं दिखाएं वहीं शेष पार्षद भी फिसड्डी साबित हुए।

अध्यक्ष शर्मा जगदलपुर में शीर्ष पर

डिजिटल सदस्यता अभियान के तहत् लोकसभा स्तर पर 32 टॉप एनलोवर के नाम जारी किए गए हैं। जगदलपुर अध्यक्ष राजीव शर्मा दूसरे स्थान पर है तो विधानसभा स्तर पर शीर्ष पर हैं तो पांचवें क्रम पर सुनीता सिंह व विधानसभा स्तर पर पांचवें, राजेश चौधरी नवें तथा विधानसभा स्तर पर तिसरे। वहीं चौबीस नंबर के साथ विधानसभा स्तर पर चौथे पायदान पर हैं।यह आंकड़े नेताओं की बेरुखी दिखाई दे रही है।