देश को बेरोजगारिस्तान बना देने वाले छत्तीसगढ़ में नौटंकी न करें- मौर्य

0
265

जगदलपुर – युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव एवं सांसद प्रतिनिधि सुशील मौर्य ने भाजपा के प्रदर्शन के औचित्य पर सवाल उठाते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय औसत तथा भाजपा एनडीए शासित राज्यों के मुकाबले बेरोजगारी की दर न के बराबर है तो यह युवा पीढ़ी को गुमराह करने की भाजपाई नौटंकी निरर्थक है। युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव व सांसद प्रतिनिधि सुशील मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ बेरोजगारी की विभीषिका से मुक्त हुआ है। खुशहाल हुआ है और ग्रामीण अर्थव्यवस्था में मजबूती आई है तो भाजपा को यह बर्दाश्त नहीं हो रहा। भाजपा को घेराव करने का इतना ही शौक है तो उन प्रधानमंत्री का आवास घेरे, जिन्होंने 8 साल पहले हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था और इसके विपरीत देश को बेरोजगारिस्तान बना दिया।

युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव तथा सांसद दीपक बैज के प्रतिनिधि सुशील मौर्य ने कहा कि जब छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर अब तक के सबसे न्यूनतम स्तर पर है। राज्य की बेरोजगारी दर 0.6 प्रतिशत पर आ गई है। सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी संगठन द्वारा जारी आंकड़ों से स्पष्ट हो गया है कि छत्तीसगढ़ देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में प्रथम स्थान पर है। तब रमन सिंह के राज की स्थिति के लिए युवाओं से माफी मांगने, प्रायश्चित करने की बजाय भाजपा बेरोजगारी मिटाने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ जहर उगल रही है। छत्तीसगढ़ की युवा पीढ़ी भाजपा को कभी माफ नहीं करेगी।

युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सुशील मौर्य ने कहा कि भाजपा युवा मोर्चा रोज़गार के नाम पर बेवजह राजनीति कर रहा है। पूरे प्रदेश में युवाओं को बरगला कर अराजकता का माहौल तैयार किया जा रहा है जिसे क़तई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।आज का युवा छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल के काम को पहचान रहा है और जान गया है कि भूपेश बघेल सरकार हर क्षेत्र में तेजी से काम कर रही है और छत्तीसगढ़ मान -सम्मान -अभिमान और गौरव के साथ विकास की गाथा गढ़ रहा है। मौर्य ने कहा कि मैं युवा मोर्चा के नेताओं से पूछना चाहता हूँ कि आप पढ़े लिखे हैं या अनपढ़ है ?अगर पढ़े -लिखे हैं तो CMIE जो कि केंद्र सरकार की एजेन्सी है, उनके ही आँकड़े हैं कि छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर अब तक के सबसे न्यूनतम स्तर पर पहुंच गई है। कांग्रेस की कार्य योजना अनुरूप मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बेहतर कार्यशैली के कारण अब और सबकी भागीदारी और सहयोग से नवा छत्तीसगढ़ गढ़ा गया है। वहीं राष्ट्रीय बेरोजगारी दर 7.6% है ॥ पूरे देश में युवा रोज़गार माँग रहा है और मोदी राज़ में डंडे खा रहा है। रोज़गार नहीं है। देश में महंगाई और बेरोज़गारी दर 40 वर्षों में सबसे ज़्यादा है और मोदी सरकार मस्त है। भाजपा देश के युवाओं को सांप्रदायिकता की ओर धकेल कर गुमराह कर रही है। मैं देश के प्रधानमंत्री और युवा मोर्चा के नेताओं से पूछना चाहता हूँ कि हर साल 2 करोङ नौकरी का झाँसा देकर प्रधानमंत्री बनने वाले मोदी जी, आपके 8 वर्षों में 16 करोड़ रोजगार कहां गए? देश की वित्तमंत्री सीतारमन ने लोकसभा में कहा था कि 8 वर्षों में मात्र 7 लाख युवाओं को ही रोजगार मिल पाया है। इस पर भाजपा नेता चुप्पी साध लेते हैं। प्रदेश का युवा, मज़दूर, किसान, छात्र कह रहा है कि भूपेश है तो भरोसा है। हमारा छत्तीसगढ़ अब देश का मज़बूत राज्य बनने जा रहा है l