वेज रिवीजन.के लिए सीटू ने की आन्दोलन की शुरुआत ।

0
419
This image has an empty alt attribute; its file name is satlal-1024x307.jpg

विगत 43 माह से लंबित सेल कर्मचारियों के वेतन समझौते के लिए, कमर कसते हुए सीटू ने पूरे सेल मे एक साथ प्रदर्शन करते हुए आज आन्दोलन की शुरुआत कर दी है ।
सीटू से संबद्ध स्टील स्टील वर्कर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने सेल कर्मियों के वेतन समझौते मे प्रबंधन व सरकार के रवैया से खफा होकर अक्रामक रुख अख्तियार करते हुए सेल की सभी ईकाइयों मे 26 अगस्त को प्रदर्शन करने का आह्वान किया था । इसी आह्वान के तहत आज लौह अयस्क समूह राजहरा मे खदान कर्मियों ने भी हिन्दुस्तान स्टील एम्पलाइज यूनियन सीटू के नेतृत्व में, माइंस आफिस के सामने विशाल प्रदर्शन किया तथा जल्द से जल्द वेतन समझौता करने की मांग की ।
इस अवसर पर उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए यूनियन के अध्यक्ष प्रकाश सिंह क्षत्रिय ने कहा कि,सेल कर्मियों के लंबित वेतन समझौते के लिए जिम्मेदार केन्द्र सरकार व सेल प्रबंधन के नकारात्मक रवैया को अब किसी भी हाल मे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता हैं ।आज जो आन्दोलन शुरू किया गया है हम उसे अंजाम तक ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है ।
लंबित मुद्दों का जल्द हो निराकरण ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-17.png


सचिव पुरषोत्तम सिमैया ने कहा कि प्रबंधन को जल्द से जल्द, एनजेसीएस की बैठक बुलाकर एचआरए,समेत सभी लंबित मुद्दों का निराकरण करना होगा ।कार्यकारी अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र सिंह ने कहा कि अब कंपनी लाभ मे आ चुकी है, इसलिए अब कोई बहानेबाजी नही चलेगी ।इस बार कोल इंडिया की तर्ज पर ठेका मजदूरों का भी वेतन समझौता एनजेसीएस मे होना चाहिए ।
आगे आन्दोलन का किया जाएगा विस्तार ।
उपाध्यक्ष विनोद मिश्रा ने कहा कि यदि जल्द से जल्द एनजे सीएस की बैठक नहीं बुलाई गई तो आगे आन्दोलन का विस्तार करते हुए 8-9 सितम्बर को पूरे सेल मे महाधरना किया जायेगा । आज के प्रदर्शन के दौरान,यूनियन ने सीजीएम तपन सूत्रधार के माध्यम से, सेल चेयरमैन को एक ज्ञापन प्रेषित किया। जिसमें वेतन समझौता जल्द करने। ईएल एफएल, इनकैशमेंट चालू करने। वर्तमान बेसिक पर एच आर देने ।ठेका कर्मियों का भी वेतन एनजेसीएस मे तय करने।सेल पेंशन को वास्तविकरूप मे चालू करने की मांग की गई है ।
आज के प्रदर्शन में सुजीत मुखर्जी, जे गुरुवुलु, बी एल रोकडे, नरेन्द्र सिंह, इन्द्रदमन सिंह, अर्जुनराम सहारे,रामाधीन, अजय
चौबे, अलीम, जितेंद्र, ,सहित खदान के सैकडों नियमित व ठेका कर्मचारियों ने भागीदारी की ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-4.png