भाजपा प्रदेश मंत्री मंडावी का प्रदेश सरकार पर हमला, कहा- अन्य प्रदेशों में 50-50 लाख बांटे, क्या अपने प्रदेश के किसानों देंगे 50 लाख मुआवजा ?.

0
473


28/10/2022 दंतेवाडा/ छत्तीसगढ़ में किसान की आत्महत्या मामला अब सियासी रंग ले लिया है. छत्तीसगढ़ बीजेपी ने सरकार को घेरा है. बगीचा थाना क्षेत्र के ग्राम छिछली जशपुर नगर के किसान रामकुमार उर्फ उज्जवल यादव की आत्महत्या पर भाजपा प्रदेश मंत्री, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष दंतेवाड़ा ओजस्वी भीमा मंडावी ने सरकार पर तीखे हमले किए हैं.


ओजस्वी भीमा मंडावी ने कांग्रेस सरकार से पूछा कि अगर आप की नीतियां सही हैं और आप बार-बार किसानों को खुशहाल करने का जो दावा करते हैं, वह उचित है तो किसान लगातार आत्महत्या क्यों कर रहे हैं? . ओजस्वी भीमा मंडावी ने कहा 26 वर्ष के युवा का महज 40 हजार के कर्ज के लिए आत्महत्या कर लेना इस बात को दर्शाता है कि किसानों को राज्य सरकार से कोई उम्मीद नहीं है. 40 हजार के कर्जे के लिए एक युवा का हमारे बीच से चले जाना बेहद पीड़ादायक है.

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home


ओजस्वी भीमा मंडावी ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के समुचित विकास की नीतियां बनाई थी, जिसमें प्रमुख रुप से 0% ब्याज पर ऋण की सुविधा देना भी था. अगर यही सुविधा रामकुमार, उज्जवल यादव को मिल जाती तो शायद उसे जान न देनी पड़ती.
कांग्रेस सरकार ने किसानों के लिए भाजपा द्वारा चलाई गई सारी योजनाओं को भी बंद कर दिया है. उन्हें किसी प्रकार की मदद नहीं दे रही है, बल्कि बार-बार किस्तों में पैसा देकर परेशान करना, उनकी फसलों को खरीदने में बार-बार नियमों में बदलाव करना, उन्हें बार दाने की ,टोकन की वजन की बेवजह की नियमावली से परेशान करना, उन्हें घटिया खाद खरीदने मजबूर करना और सरकार की अन्य गलत नीतियों के कारणों से प्रदेश का किसान त्रस्त हैं. 600 से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है तो यह इस बात का स्पष्ट संकेत है कि कांग्रेस सरकार की नीतियां किसान विरोधी है. ओजस्वी भीमा मंडावी ने कहा एक तरफ अन्य प्रदेशों में राजनीति चमकाने, अपने आलाकमान के निर्देश पर छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार 50 50 लाख बांट आती है, लेकिन अपने ही प्रदेश के किसान की आत्महत्या करने पर उसे कभी पागल करार दे देती है. कभी कोई अन्य कारण बताकर जनता को भ्रमित करने का प्रयास करती है. कांग्रेस सरकार बताए कि क्या वह रामकुमार उर्फ उज्जवल

यादव के परिवार को उत्तर प्रदेश के किसानों के जैसे ही ₹50 लाख का मुआवजा देगी ? मंडावी जी ने आगे कहा कि अन्य राज्यों में सरकार सरकार 50 50 लाख बांट आती है, हम सरकार से मांग करते हैं कि यहां के भी अन्नदाताओं को मुआवजा मिले. प्रदेश में किसान लगातार परेशान हैं, सरकार की नीतियों से परेशान हैं. सरकार किसानों को 50 लाख का मुआवजा दे.