भाजपा नेता मनोज दुबे को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए भिलाई सदस्यता अभियान प्रभारी

0
18
  • क्षमता को देखते हुए मनोज दुबे को दियाभिलाई महानगर का दायित्व 

दल्ली राजहरा भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में अपना राष्ट्रीय सदस्यता अभियान जोर शोर से चला रही है। इसी क्रम में बालोद जिले के दल्ली राजहरा निवासी ओजस्वी एवं ऊर्जावान भाजपा नेता मनोज दुबे को भिलाई जैसे महानगर का सदस्यता अभियान प्रभारी नियुक्त किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से नवीन सदस्यता ग्रहण कर भाजपा के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान- 2024 का शुभारंभ किया था। इस कार्यक्रम को ‘संगठन पर्व सदस्यता अभियान-2024’ नाम दिया गया है। भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पार्टी का पहला सदस्य बनाकर अभियान की शुरुआत की। पीएम नरेंद्र मोदी ने पार्टी के टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल के जरिए फिर से भाजपा की सदस्य ली। प्रदेश भाजपा कार्यालय में सदस्यता अभियान के संबंध में एक बैठक संपन्न हुई, जिसमें क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल, प्रदेश संगठन मंत्री पवन साय ने भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारी को 1000 जिला संयोजकों, 500 जिला पदाधिकारियों को 200 एवं कार्य समिति सदस्य को 150 सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया। सदस्यता अभियान को आगे बढ़ाने एवं दिए गए लक्ष्य को पूरा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के प्रदेश सयोजक महेंद्र पंडित द्वारा संभाग एवं जिला प्रभारियों की नियुक्ति की गई। जिसमे भारतीय जनता पार्टी झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनोज दुबे को भिलाई का प्रभारी बनाया गया है। भाजपा नेता मनोज दुबे को भिलाई का सदस्यता प्रभारी बनाए जाने पर दल्ली राजहरा के गोविंद वाधवानी, राजू कुकरेजा, महेश पांडे, सौरभ लूनिया, रमेश जैन, राघवेंद्र शर्मा, महेंद्र सिंह, सुरेंद्र बेहरा, जयदीप गुप्ता, स्वाधीन जैन, आशीष लालवानी, मनोज सिंग, ललित जैन, सोमेश जायसवाल, विनय सिंग, दीपक शर्मा, महेंद्र, अमित आदि कार्यकर्ताओं और नेताओं ने बधाई दी है।

दुबे ने लिखी है नई गाथा

मनोज दुबे वही नेता हैं, जिन्होंने दल्ली राजहरा में सदस्यता अभियान को लेकर एक नया इतिहास लिखा है। श्री दुबे ने समाज के सबसे पंक्ति में खड़े और सर्वाधिक उपेक्षित तबके को भाजपा से जोड़ने का ऐसा काम कर दिखाया है, जिसकी चारों ओर प्रशंसा हुई थी। भाजपा संगठन में तो श्री दुबे की इस पहल की सराहना हुई ही, विपक्षी कांग्रेस के कई नेता भी मनोज दुबे के इस कार्य के कायल नजर आए। दरअसल भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनोज दुबे ने भाजपा की अपनी विंग के नाम को सार्थक करते हुए गली कूंचों और कूड़े करकट के ढेर में जीने की लालसा में लगे झिल्ली पन्नी बीनने वालों और अस्थायी डेरों में रहने वाले घूमंतू जनजाति के दर्जनों लोगों को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई है। मनोज दुबे ने डेरों और झुग्गी झोपड़ियों कई दिन तक जा जाकर इस वंचित तबके के लोगों को भाजपा से जोड़ने का सराहनीय काम किया है। इसके पीछे मनोज दुबे की मंशा भाजपा के पितृ पुरुष पं. दीनदयाल उपाध्याय की अंत्योदय की परिकल्पना को साकार करने की रही है।