थाना गुण्डरदेही में शिविर का आयोजन कर किया गया महिला कमाण्डो को पुनः सक्रिय

0
67
  • गांवों के चौक-चौराहों एवं सार्वजनिक जगह में शराब पीने वाले हो जाएं सावधान महिला कमांडो फिर से सक्रिय।
  • बच्चो एवं महिलाओं के विरूद्ध घटित होने वाले अपराधों के संबंध में दी गई जानकारी।
  • शिविर के दौरान घरेलू हिंसा, दहेज प्रताड़ना, बाल विवाह, नशा मुक्ति के संबंध में दिया गया विस्तृत जानकारी ।


आज दिनांक 04.01.2023 को डॉ. आनंद छाबड़ा पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ग के निर्देशन मे पुलिस अधीक्षक बालोद डॉ. जितेंद्र कुमार यादव के मार्गदर्शन एवं अति पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर एवं सोनसाय मौर्य उप पुलिस अधीक्षक के पर्यवेक्षण में ‘‘मिशन पूर्ण शक्ति महिला कमाण्डो’’ को गुण्डरदेही थाना परिसर में षिविर का अयोजन कर महिला कमांडो को पुनः सक्रिय किया गया। इस दौरान पदमश्री शमशाद बेगम (महिला कमांडो संरक्षक) ने अपने सम्बोधन में बतायी कि गांव में होने वाले छोटे-छोटे अपराध जैसे शराब पीना, लडाई झगड़ा होने व छोटे छोटे बच्चो को नशे के लत से बचाने के लिए महिला कमांडो का गठन किया गया और पुर्व में पुलिस अधीक्षक के सहयोग से हमारे पूरे बालोद जिले में महिला कमांडो द्वारा किये जा रहे कार्य जैसे ग्राम पेट्रोलिंग, सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले रोक टोक, दुर्घटना में घायल होने वाले व्यक्तियों का सहयोग तथा कोरोना काल में अपने गांव में रह कर लोगो को कोरोना संक्रमण के सम्बंध में जागरूक करने के क्षेत्र में एवं अन्य कार्याें में भी योगदान रहा है। अब इन कार्याे को पुनः उसी लगन एवं मेहनत से पुरी टीम द्वारा पुलिस विभाग से जो भी दिशा-निर्देश मिलेगा उसे कानून के दायरे में रहते हुए कार्य करने में सहायोग करना बताई है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर महिला कंमाडो को सम्बोधित करते हुए बताया कि पूर्व में महिला कमांडो द्वारा गांव में होने वाले अपराधिक गतिविधियो पर नजर रखने में विशेष योगदान रहा है। वर्तमान में पुनः महिला कमांडो को गांव में जागरूक करते हुए अपने गांव में होने वाले बाल विवाह, नशा मुक्ति गावं बनाने में महिला कमांडो पुलिस का सहयोग करने व कानून को अपने हाथ में न लेते हुए काम करने के सम्बंध में मिशन पूर्ण शक्ति महिला कमाण्डो जागरूकता शिविर आयोजन में ये बाते को विस्तार से बताया।
पुलिस अधीक्षक डॉ. जितेन्द्र यादव ने महिला कंमाडो को सम्बोधित करते हुए बताये कि महिलाओं एवं बच्चों के विरूद्ध होने वाले अपराध घरेलु हिंसा, दहेज प्रताडना, सायबर क्राईम, सायबर ठगी, मानव तस्करी, गुड टच व बेड टच एवं महिला संबंधी अपराध के सम्बंध में बारी बारी से एक एक बिन्दुं पर विस्तार से जानकारी दिया और महिला कमांडो द्वारा किसी भी समय कोई अप्रिय घटना होने की सूचना देने पर पुलिस आपका हर संभव मदद करने का विश्वास दिलाया गया।


महिला कमांडो को आज थाना गुण्डरदेही में ‘‘मिशन पूर्ण शक्ति महिला कमाण्डो’’ का बैच लगाकर पुनः सक्रिय किया गया है, जो आज से अपने-अपने गांवो में सार्वजनिक जगह में शराब सेवन करने वालों व्यक्तियों के विरूद्व कार्यवाही करने के लिए पुलिस के साथ मिलकर गांव को नषा मुक्त बनाने में सहयोग करेगें। महिला कमांडो को सक्रिय करने के लिए षिविर का आयोजन आने वाले दिनो में सभी ब्लॅाक में किया जाना है। थाना क्षेत्र में महिला कमांडो को महिला संबंधी अपराध से बचने एवं कानुनी अधिकार साइबर जागरूकता के संबंध में समय-समय पर प्रषिक्षण दिया जाना है। आम जनता से अपील किया जाता है कि महिला कमांडो के कार्य करने के दौरान आम जनता उनका सहयोग करे। बालोद पुलिस सभी माताओ एवं बहनो से सादर अपील करती है कि महिला कमांडो में अधिक से अधिक संख्या में जुडकर अपना सहयोग प्रदान करे। इस कार्यक्रम में रक्षित निरीक्षक मधुसुदन नाग, निरीक्षक दिलेश्वर चंद्रवंशी सायबर सेल प्रभारी, सउनि संजीवन साहू, सउनि नेतराम पाल, प्र.आर. रूमलाल चुरेन्द्र व समस्त थाना गुण्डरदेही स्टॉफ एवं 200 महिला कमांडो उपस्थित रहे।

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home