प्रदेश भाजपा प्रभारी माथुर के दौरे के बीच कांग्रेस की आंधी

0
65
  • बीजापुर के 12 सक्रिय भाजपा कार्यकर्त्ता कांग्रेस में हुए शामिल
  • प्रदेश भाजपा प्रभारी ओम माथुर आसमां में उड़ते रह जाएंगे : मंडावी

बीजापुर भाजपा छ्ग प्रदेश प्रभारी ओम माथुर के बस्तर संभाग के सघन दौरे के बीच कांग्रेस की ऐसी आंधी चल पड़ी है कि भाजपा की ईमारत जमींदोज होने लगी है। इस आंधी में उड़कर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्त्ता कांग्रेस की छत तले पनाह लगे हैं। बस्तर विधानसभा क्षेत्र के बाद सोमवार को बीजापुर विधानसभा क्षेत्र में भी भाजपा के एक दर्जन सक्रिय कार्यकर्ता विधायक विक्रम मंडावी के समक्ष कांग्रेस में शामिल हो गए। भाजपा में मचे भागमभाग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि ओम माथुर आसमां में ही उड़ते रह जाएंगे और कांग्रेस की जमीनी पकड़ और भी मजबूत होती चली जाएगी।

भारतीय जनता पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर 28 मई से बस्तर संभाग के दौरे पर हैं। उनका यह दौरा संभाग के बीजापुर समेत सभी जिलों में प्रस्तावित है। श्री माथुर मंगलवार को बीजापुर पहुंचे, इसके ठीक एक दिन पहले सोमवार को बीजापुर क्षेत्र के सक्रिय भाजपा कार्यकर्त्ता टंकेश्वर कुमार देवांगन, धीसूराम यादव, सूरज मंडावी, निरूपेंद्र विश्वास, अनुज समरथ, राहुल नायक, विजय नायक, महेश कुंजाम, राजू कुंजाम, सुकराम, संदीप हपका, ईलियास खान आदि ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। इन युवाओं का कहना है कि वे कांग्रेस की रीति नीति एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी द्वारा क्षेत्र में कराए जा रहे विकास कार्यों से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल हुए हैं। विधायक विक्रम मंडावी एवं कांग्रेस नेताओ ने भाजपा से कांग्रेस प्रवेश कर रहे सभी 12 सक्रिय कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी का गमछा पहना कर कांग्रेस पार्टी में विधिवत प्रवेश कराया और उनका स्वगत किया। भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए कार्यकर्ताओं ने कहा कि वे सभी भाजपा में कट्टर कार्यकर्ता रहे हैं, लेकिन भाजपा में उनकी सदैव उपेक्षा होती रही। कांग्रेस सरकार के विकास कार्यो, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी की कार्यशैली से प्रभावित होकर उन्होंने कांग्रेस पार्टी में प्रवेश किया है। इस मौक़े पर विधायक विक्रम मंडावी ने कांग्रेस पार्टी में नवप्रवेशित कार्यकर्ताओं का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि इससे हमारी कांग्रेस पार्टी को और भी मजबूती मिलेगी। एक सवाल के जवाब में विधायक मंडावी ने कहा कि भाजपा अपने छ्ग प्रदेश प्रभारी पद पर ओम माथुर से पहले तीन और नेताओं को नियुक्त कर चुकी है, लेकिन वे सभी फ्लॉप साबित हुए हैं। इसी तरह ओम माथुर भी फ्लॉप होकर वापस जाएंगे।

छ्ग में चल रही है कांग्रेस की आंधी : विक्रम

विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा, सह प्रभारी डॉ. चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उल्का, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में कांग्रेस की आंधी चल रही है। इस आंधी में भाजपा के पांव उखड़ चुके हैं। मंडावी ने कहा कि भाजपा के छ्ग प्रभारी ओम माथुर बस्तर संभाग के दौरे पर हैं, लेकिन उनकी यहां आमद के बीच भाजपा के लोग बड़ी संख्या में अपनी पार्टी को अलविदा कहकर कांग्रेस के सहचर बन रहे हैं। इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी बीजापुर के अध्यक्ष लालू राठौर, जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुडियम, जिला पंचायत सदस्य नीना रावतिया उद्दे, वरिष्ठ कांग्रेसी गिरधारी लाल राठी, पीसीसी सदस्य ज्योति कुमार, मीडिया प्रभारी राजेश जैन, जिला महामंत्री जितेंद्र हेमला, नगर पालिका उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम सल्लूर, युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव व विधायक प्रतिनिधि मनोज अवलम, युवा कांग्रेस के कामेश मोरला, आईटी सेल के शंकर खटबिना, सदाशिव राणा, बलराम कोरसा सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता रहे मौजूद थे।