ये लड़ाई आने वाली पीढ़ी के अच्छे भविष्य की है : बैज

0
65
  • अंतागढ़ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने उधेड़ी भाजपा की बखिया
    जगदलपुर बस्तर संभाग के अंतागढ़ में आयोजित संकल्प शिविर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने भाजपा की जमकर बखिया उधेड़ी। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई सिर्फ एक चुनावी लड़ाई नहीं, बल्कि आदिवासियों, किसानों, युवाओं, माता बहनों के हक और आने वाली पीढ़ी के सुरक्षित भविष्य की लड़ाई है। भाजपा के हाथों किसी का भी भविष्य सुरक्षित नहीं है, इसलिए आप सभी को सोच समझ कर फैसला लेना है।
    अंतागढ़ के विशाल खुले मैदान पर हजारों की भीड़ को संबोधित करते हुए पीसीसी चीफ और बस्तर लोकसभा क्षेत्र के सांसद दीपक बैज ने कहा कि चुनाव के दिन निकट हैं। आप सभी को सोच समझ कर अपने सुरक्षित भविष्य के लिए आगे आना है। हम यह लड़ाई एक दल से नहीं लड़ रहे हैं, उसके फरेब, झूठ, वादाखिलाफी के विरुद्ध लड़ रहे हैं। यह लड़ाई आदिवासियों, किसानों, माता बहनों, मजदूरों, युवाओं के हक को और आने वाली पीढ़ी के भविष्य को सुरक्षित रखने की लड़ाई है।

 

 

भाजपा ने छत्तीसगढ़ में पंद्रह साल तक शासन किया, लेकिन किसी की भलाई के लिए कोई काम नहीं किया। हमारी सरकार आने के बाद किसानों की आर्थिक स्थिति सुधरी है, उनका मान सम्मान बढ़ा है, उन्हें धान की वाजिब कीमत मिल रही है। भूपेश बघेल सरकार अभी धान की कीमत प्रति क्विंटल 27 सौ रुपए से ज्यादा दे रही है। भाजपा की सरकार आ गई तो मात्र 22सौ रुपए में धान खरीदेगी।  बैज ने कहा कि हमारी कांग्रेस सरकार माता बहनों को स्व सहायता समूहों के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराकर आत्मनिर्भर बनाने का काम कर रही है, युवाओं को पर्याप्त नौकरियां दी गई हैं। जो बेरोजगार युवा नौकरी से वंचित रह गए हैं, उन्हें ढाई हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है। मजदूरों को अब काम के लिए दूसरे प्रदेशों में पलायन नहीं करना पड़ता। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि आज पूरे बस्तर संभाग में शांति और खुशहाली का माहौल है। चारों ओर विकास की नई गाथा लिखी जा रही है। यह बदलाव हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में हमारी कांग्रेस सरकार की अच्छी नीतियों के फलस्वरूप आया है। उन्होंने कहा कि भाजपा फिर घोषणा पत्र के नाम पर झूठ का पुलिंदा लेकर आपके बीच आएगी। आपको भाजपा की बातों पर भरोसा नहीं करना है। क्योंकि 15 साल तक आप लोगों ने भाजपा के झूठ और फरेब का खेल देखा है।  बैज ने लोगों से पूछा कि क्या आप भाजपा पर भरोसा करते हैं? भीड़ ने समवेत स्वर में कहा – बिल्कुल नहीं। सभा को कांग्रेस नेता राजेश तिवारी ने भी संबोधित किया।