महाराष्ट्र पासिंग ट्रक से 60 लाख का गांजा और 30 क्विंटल कनकी बरामद

0
39
  • 71 लाख की संपत्ति जप्त की है नगरनार पुलिस ने
  • मामले में पुलिस कर रही है लीपापोती का बड़ा खेल

-अर्जुन झा-

नगरनार स्थानीय पुलिस ने महाराष्ट्र पासिंग एक ट्रक से छह क्विंटल से अधिक गांजा बरामद किया है। गांजा की कीमत सवा छह लाख से अधिक बताई गई है। ट्रक से तीस क्विंटल कनकी चावल भी बरामद किया गया है। पुलिस ने ट्रक समेत कुल 71 लाख का माल जप्त किया है।

नगरनार पुलिस ने 4 मार्च को शाम 5.40 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग 63 पर ग्राम धनपूंजी फारेस्ट नाका के पास खड़े आयशर 1110 वाहन क्रमांक एमएच 40 सीएम 1592 को पकड़ा। ट्रक की कीमत करीब 10 लाख रुपए आंकी गई है। ट्रक में चालक क्लीनर कोई नहीं था। ट्रक के पीछे डाले में 121 पॉलीथिन बैग में 6 क्विंटल 3 किलो 525 ग्राम गांजा मिला। गांजे की कीमत 60 लाख 35 हजार 250 रूपए आंकी गई है। इसके अलावा ट्रक के डाले में प्लास्टिक की 100 बोरियों में 72 हजार 500 रुपए मूल्य का कुल 30 क्विंटल कनकी चावल भी बरामद किया गया है। साथ ही एक पुराना विवो कंपनी का एन्ड्राईड मोबाईल फोन भी चालू हालत में मिला है। कनकी चावल का बिल और सप्लाई पर्ची भी मिली है। बिल और सप्लाई पर्ची 03 मार्च को जेके राईस मिल कोंडागांव से जारी की गई है।

इस प्रकार कुल 71 लाख 12 हजार 750 का माल पुलिस ने जप्त किया है।

पुलिस कार्रवाई शक के घेरे में

नगरनार थाना पुलिस मुखबिर की सूचना के आधार पर यह कार्रवाई करने का दावा कर रही है। मगर पुलिस की कार्रवाई संदेह के दायरे में आ गई है। कोई भी व्यक्ति लाखों का माल और मोबइल फोन को यूं ही लावारिस हालत में छोड़कर कहीं नहीं जा सकता। खासकर लोग मोबइल फोन को तो चौबीसों घंटे अपने पास ही रखते हैं। ऐसे में पुलिस का यह कहना कि ट्रक लावारिस हालत में मिला है और उसका चालक अज्ञात है, स्वतः शक के दायरे में आ जाता है। सूत्रों का दावा है कि पुलिस मामले के असल आरोपियों को बचा रही है। ट्रक चालक और उसके मालिक को भागने के लिए पुलिस ने पूरा मौका दिया है। इसके एवज में नगरनार पुलिस को मोटी रकम दी गई है। पुलिस चाहती तो बरामद मोबइल फोन, ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर और कथित राइस मिल के बिल के आधार पर आरोपियों तक आसानी से पहुंच सकती थी। मगर लेनदेन कर मामला सलटाने का प्रयास किया जा रहा है।