दल्ली राजहरा नगर पालिका को चारागाह बना लिया है अध्यक्ष ने: राकेश द्विवेदी

0
605
  • एसडीएम और सीएमओ को ज्ञापन सौंपा भाजपा ने 

दल्ली राजहरा नगर पालिका परिषद दल्ली राजहरा में पालिका अध्यक्ष द्वारा की जा रही मनमानी एवं सरकार द्वारा शहर के विकास के लिए दी जा रही राशि का दुरुपयोग करने के संबंध में भाजपा मंडल के पदाधिकारियों ने कलेक्टर के नाम अनुविभागीय अधिकारी दल्ली राजहरा को एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में कहा गया है कि दल्ली राजहरा नगर पालिका क्षेत्र के कार्यों में भ्रष्टाचार किया जा रहा है एवं अध्यक्ष के निरंकुश प्रशासनिक व्यवस्था के कारण शहर में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। इसके चलते नहीं डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियां बढ़ रही हैं। मच्छर और लार्वा नियंत्रण के नाम पर भी स्तरहीन दवाइयों का छिड़काव कराया जा रहा है।गलत नीतियों एवं कमीशनखोरी के चलते नगर पालिका के ठेका वाले कार्यों में जमकर भ्रष्टाचार करते हुए एवं शासन की राशि का दुरूपयोग किया जा रहा है।

बताया गया है कि वार्ड क्र. 15 मनोहर आफिस से वार्ड क्र. 17 रूखमणी के घर तक आरसीसी नाली निर्माण बिना पूर्ण किए उसकी राशि का आहरण कर भ्रष्टाचार किया गया है जिसकी जांच कराई गई थी। जांचकर्ता द्वारा बिना सूचना के जांच पूर्ण कर कार्य में किए गए भ्रष्टाचार को छुपाने का प्रयास किया गया है , जिसकी पुनः जांच करायी जाये। वार्ड क्र. 24 में लाखों रूपयों की लागत से बनाए जा रहे टाउन हाल को निर्माण पूर्ण होने से पूर्व ही तोड़कर लाखो रूपये की लागत से पुनः तैयार कराया गया है।इसके बावजूद टाउन हाल आज तक पूर्ण नहीं हो सका है। उसे असामाजिक तत्वों का अड्‌डा व ठेकेदारों का गोदाम बना दिया गया है। पूर्व में बन रहे निर्माण को शासन की अनुमति के बिना तोड़कर शासन को लाखों रूपयों का चूना लगाया गया है। इसी तरह वार्ड क्र. 19 में भी टाउन हाल आज तक अधूरा है, जिसकी भी जांच कराई जाए। शहर भर में स्वच्छता के नाम पर पेवल ब्लाक लगाए गए हैं, जो कि जगह-जगह उखड़ गए हैं और गंदगी फैल रही है और पानी का जमाव हो रहा है। पेवल ब्लाक लगाने में गुणवत्ताहीन कार्य की जांच कराई जाए। ज्ञापन में कहा गया है कि नगर पालिका में काऊ केचर होने के बावजूद दूसरे काऊ केचर खरीदा गया उसका भी उपयोग नहीं किया जाता। जिसके कारण आवारा पशु मुख्य मार्गो के साथ दूसरे मागों पर बैठे रहते हैं एवं गोठान में गायो को नही रखा जाता। नगर पालिका क्षेत्र में सड़क निर्माण में किए भ्रष्टाचार की जांच कराई जाए। मरम्मत के नाम पर लाखो रूपये का भ्रष्टाचार किया गया। बीएसपी क्वार्टर का मरम्मत भी करा दी गई है, जिसकी सम्पूर्ण जांच कराई जाए। भाजपा पार्षदों के साथ भेदभाव करते हुए उनके वार्डो में कार्य नहीं कराया जाता है। जानबूझ कर उनके वार्डों में मरम्मत का कार्य नहीं कराया जा।ता अध्यक्ष निधि का उपयोग भी सबसे ज्यादा अपने ही वार्डो में कराया जाता है एवं पाइप लाइन के कार्यों में भी भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है। इन बिंदुओं पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग करते हुए मंडल अध्यक्ष राकेश द्विवेदी ने चेतावनी दी है कि एक सप्ताह में जांच और और कार्रवाई न होने पर भाजपा मंडल दल्ली राजहरा द्वारा नगर पालिका का घेराव, धरना प्रदर्शन और उग्र आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन देने के दौरान राकेश द्विवेदी, महामंत्री मदन माइती, महेंद्र सिंह, संतोष देवांगन, सुरेंद्र बेहरा ,रमेश गुज़र, सोनू ठगेल, गिरधर सिन्हा, राजेश काम्बले, श्रीजीत, दादू गुप्ता, वीरेंद्र साहू, मनन गुप्ता, राहुल शर्मा उपस्थित थे।