युवाओं को राजनीति में लाने का श्रेय संजय गांधी के नाम, संसदीय सचिव रेखचंद जैन, महापौर श्रीमती सफीरा सहित कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि

0
276

जगदलपुर।किसी भी पार्टी की रीढ़ युवा होते हैं और युवाओं को राजनीति के क्षेत्र में आगे लाने का श्रेय तत्कालीन महामंत्री स्व.संजय गांधी को जाता है और उन्हीं के बदौलत युवा राजनीति के क्षेत्र में ऊंचे मुकाम पर हैं। उक्त बातें छत्तीसगढ़ के नगरीय निकाय व श्रम विभाग के संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने संजय गांधी की जयंती के अवसर पर कहीं।बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी (शहर) द्वारा संजय गांधी की 74 वीं जयंती कांग्रेस भवन में सादगी और गरिमामय के साथ मनाई गई सर्वप्रथम उनके छायाचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।


संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने स्व. संजय गांधी का जीवन वृत्तांत , राजनीति के क्षेत्र में योगदान, इंदिरा गांधी की सरकार में प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से भागीदारी सहित अन्य विषयों को कार्यकर्ताओं के सामने रखा। इस दौरान महापौर सफीरा साहू, जिला महामंत्री अनवर खान, खेल प्रकोष्ठ शहर जिलाध्यक्ष जावेद खान ने भी संबोधित करते हुए स्व.संजय गांधी की जीवनी पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ कांग्रेसी सतपाल शर्मा ने किया।

पार्षद कमलेश पाठक,हरीश साहू,कौशल नागवंशी, हरिशंकर सिंह,मोईन अख्तर,राम साहू,कुलदीप भदौरिया, छबिश्याम तिवारी,नरेंद्र तिवारी,महेश ठाकुर,अवधेश झा,छोटू ध्रुव,अंकित सिंह,प्रवीण जैन,पूरन ठाकुर,एम वेंकट राव,ललित नाहटा,बंटी भदौरिया,गायत्री मगराज, उमेश सेठिया,मातीयस नम्रर्शिल,गणेश झा,संजय पाठक,संदीप दास सहित कांग्रेस परिवार के सभी सदस्यगण उपस्थित थे।