आम आदमी पार्टी जिला नारायणपुर, छत्तीसगढ़ कालाबाजारी की चपेट में, भूपेश सरकार हर मोर्चे पर फेल-नरेन्द्र नाग

0
137

सैय्यद वली आज़ाद – नारायणपुर

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष नरेन्द्र नाग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण काल में भूपेश बघेल सरकार हर मोर्चे पर फेल नजर आ रही है।कोरोना संक्रमण की रोकथाम/ईलाज के इंतजामों की बदहाली के दर्शन हमें प्रदेश के कोने कोने में हो रहे हैं।
अब स्थिति यहाँ तक पहुंच गई है कि जो लोग अनिश्चित कालीन लॉक डाउन की वजह से घरों में बंद हैं उन परिवारों के समक्ष राशन/दवाई/फल/सब्जी जैसी अति आवश्यक जिंसों की उपलब्धता कठिन हो गई है।पिछले कुछ दिनों में शासन-प्रशासन की ओर से राशन/फल/सब्जियों की होम डिलीवरी की व्यवस्था की छूट दी गई है।लेकिन आज भी स्थिति यह है ये चीजें सहज रूप से उपभोक्ताओं तक पहुंच नहीं पा रही हैं।अगर पहुँच भी रही हैं तो उनके दामों में आग लगी हुई है।

इस मौसम में जो फल सब्जियों के दाम सामान्य परिस्थितियों में हुआ करते थे उनमें 25 से पचास प्रतिशत की वृद्धि हुई है जबकि फल सब्जी उत्पादक अपना माल औने पौने दामों में बेच रहे हैं क्योंकि थोक के खरीददार बिक्री की कमी बताकर सस्ता खरीद रहे हैं और फुटकर विक्रेताओं को तेजी के भाव बेच रहे हैं।

गली मोहल्लों में चलने वाले राशन दुकानों में राशन मिल रहा है किंतु सामानों की कालाबाजारी हो रही।विक्रेताओं के द्वारा माल की कमी बताकर अनाप शनाप दामों पर चीजें बेची जा रही हैं।

नरेन्द्र नाग नेे सरकार से मांग की कि जीवनोपयोगी चीजों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सप्लाई चैन को दुरुस्त करे।
राशन के मामले में थोक विक्रेता से फुटकर विक्रेता तक सप्लाई की व्यवस्था तो है पर फुटकर विक्रेता से उपभोक्ता तक कोई सप्लाई चैन नहीं है जिसका फायदा व्यापारी उठा रहे हैं।सरकार जमाखोरों/कालाबाजारियों को चेतावनी देने की खानापूर्ति करके पल्ला झाड़ रही है और व्यापारी बेखौफ नोट छाप रहे हैं।