आज सुबह पत्रकारों व सामाजिक कार्यकर्ताओं के समक्ष हुआ सिलगेर के आंदोलन का समापन।

0
272

कोरोना संक्रमण और मानसून को देखते हुए किया स्थगित

ग्रामीण आज करेंगे घोषणा

जगदलपुर – आज सुबह पत्रकारों व सामाजिक कार्यकर्ताओं के समक्ष होगा सिलगेर के आंदोलन का समापन। आंदोलन कर रहे ग्रामीणों के दल ने सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी के नेतृत्व में बीजापुर कलेक्टर एसपी से की चर्चा। कोरोना के संक्रमण और मानसून की वजह से प्रभवित हो रहे कृषि कार्य को देखते हुए ग्रामीणों ने लिया फैसला। इस दौरान सोनी सोरी ने कहा ग्रामीणों की मांग यथावत रहेगी, यह आंदोलन फिलहाल यहां स्थगित किया जा रहा है पर सुकमा मुख्यालय में मांग पूरी होने तक किया जाएगा धरना। सोमवार को जांच कमेटी ने राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट मिलने के बाद सरकार की ओर से कई मांगों को पूरा करने का आश्वासन मिला है।

आंदोलन कर रहे ग्रामीणों ने सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी के नेतृत्व में बीजापुर कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल और एसपी कमल लोचन कश्यप से की चर्चा के बाद सिलगेर के धरनास्थल में आंदोलन को समाप्त करने की घोषणा बुधवार को पत्रकारों व सामाजिक कार्यकर्ताओं के सक्षम करेंगे। सिलगेर में कोरोना संक्रमण और मानसून की वजह से प्रभावित हो रहे कृषि कार्य को देखते हुए ग्रामीणों ने लिया, यह निर्णय लिया है।

ग्रामीणों की प्रमुख मांगें

17 मई को सिलगेर में सीआरपीएफ कैंप के जवानों द्वारा की गई गोलीबारी में तीन ग्रामीणों के मारे जाने के बाद ग्रामीण सीआरपीएफ कैंप को हटाने की मुख्य मांग थी। अन्य मांगों में ग्रामीणों ने गोलीबारी में शामिल लोगों पर एफआईआर दर्ज करने, घटना की न्यायिक जांच, सिलगेर में बने ग्रामीणों के स्मारक को न तोड़ने, दाेरनापाल-कोंटा सड़क का निर्माण रोकने, ग्रामीणों के खिलाफ कार्रवाई न करना आदि मांगें शामिल हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg