संसदीय सचिव एवं विधायक रेखचंद जैन एवं महापौर सफीरा साहू को नेता प्रतिपक्ष एवं वार्ड के पार्षद ने कराया अपने वार्ड का भ्रमण , कराया समस्यायों से अवगत

0
194

आज आमचो सुघ्घड.गार्डन योजना के तहत डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड में स्थित ऐतिहासिक “नेताजी शहीद पार्क” में सफ़ाई अभियान में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड के लोगों ने ज़ोर शोर से हिस्सा लिया !

कार्यक्रम के पश्चात जगदलपुर क्षेत्र के मान विधायक व संसदीय सचिव रेखचंद जैन ,मान महापौर सफीरा साहू एवं एमआईसी यशवर्धन राव के द्वारा पार्षद एवं नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे के वार्ड का भ्रमण भी किया गया ! इस दौरान वार्ड में निर्मित व्यायामशाला भवन में जिम सामग्री , मोहन नगर मार्ग पर अधूरे सामुदायिक भवन को पूर्ण करने,सरदार दर्शन सिंग मार्ग में नाली निकासी ,आंगनबाड़ी भवन एवं मोहन नगर के विकास के लिए फण्ड की माँग वार्ड की जनता के द्वारा किया गया !

वार्ड के पार्षद संजय पांडे ने व्यायामशाला का निरीक्षण कराते हुए बताया कि इसे बने हुए लगभग तीन वर्ष हो चुके हैं परंतु जिम सामग्री के अभाव में यह उद्देश्यहीन होकर ,आस पास के वार्डों के युवाओं को इसका लाभ भी नहीं मिल पा रहा है ! सामुदायिक भवन जो की 50 लाख रुपये में बन रहा था ,वह भी सात वर्षों से रुका पड़ा है ! कोर्ट में भी यह मामला नगर निगम के पक्ष में आया है तथा इसके बनने से इस वार्ड के लोगों को तथा आस पास के अन्य वार्ड के लोगों को एक अच्छी सुविधा निगम के द्वारा मिल पाएगी ! पहले जो पैसा आया था उसे मामला कोर्ट में पेंडिंग होने के कारण वापस कर दिया गया था ! जिसके कारण नये आकलन के हिसाब से 62 लाख रुपया की ज़रूरत होगी ! मोहन नगर के विकास के संबंध में भी पार्षद द्वारा वस्तु स्थिति से अवगत कराया किया और यह बताया गया कि इसके विकास में नगर निगम में क़ानून की बाध्यता है अपितु यह आप के विधायक निधि मदद से पुर्ण किया जा सकता है ! मान विधायक रेखचंद जैन एवं महापौर ने इसे गंभीरता से सुना एवं पूर्ण आश्वासन दिया है कि वह इन मामलों के विकास में पूरा समय व संसाधन उपलब्ध कराने और इसे पूर्ण कराने का पूरा प्रयास भी करेंगे !

इसके पश्चात माननीय जन प्रतिनिधि सरदार दर्शन सिंह मार्ग में नाली की समस्या से अवगत हुए ! विदित हो कि यह नाली सालों से सनसिटी के बीच खेत से होकर बहती थी ,परंतु सनसिटी कॉलोनी के निर्माण के पश्चात यहाँ पर पानी को रोक दिया गया जिसके कारण यहाँ अत्यंत गंदगी है, गंदे पानी के जमाव के कारण यहाँ के लोगों को गंभीर बीमारी हो रही है ! जिस पर विधायक एवं महापौर द्वय ने कहा है कि वह कलेक्टर व आयुक्त नगर निगम से चर्चा कर इस समस्या का निदान शीघ्र करेंगे !

नेता प्रतिपक्ष एवं वार्ड के पार्षद संजय पांडे ने कहा है कि पूर्व में भी वह लगातार नगर निगम के महापौर,आयुक्त एवं कलेक्टर सभी से इन समस्याओं से अवगत कराते रहे हैं ,और इसी कड़ी में आज मान विधायक जी का भी वार्ड में भ्रमण हुवा है और वे समस्याओं से अवगत हुए हैं ! आशा है कि इस दिशा में जन प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के द्वारा शीघ्र पहलकर वार्ड की समस्याओं को दूर किया जाएगा !
पार्षद संजय पांडे ने सभी जन प्रतिनिधियों एवं वार्ड वासियों का आभार व्यक्त किया है !

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

वार्ड भ्रमण एवं सफ़ाई अभियान में वार्ड के राजेंद्र पांडेय ,राम साहा ,कालीपद सिंह,बशीर बेग, संतोष नाग,भौमिक,देवेंद्र देवांगन, मोहम्मद अकबर, डॉ राकेश दुबे,फ़िरोज़ अहमद,तेजपाल सिंह, हरेन्द्र नंदी,संतोष बजाज,सियाराम नेताम ,गोबिन्द सिंह वर्मा ,मनोरंजन पंडा ,सुप्रियो मुखर्जी ,अजय राय,मुरलीधर झा,नवीन प्रजापति ,अरुण नेताम ,बुधराम कश्यप,अजय बेसरा ,मानसिंह ,दुर्गी प्रजापति ,रेखा पाण्डेय ,श्रीमती लाहोटी, करुणा सेनापति ,सावित्री यादव, अरविंद राठौर आदि लगभग सौ की संख्या में जन उपस्थित थे !

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg