जासूसी कांड के खिलाफ दिल्ली में विरोध प्रदर्शन.. बालोद जिलाध्यक्ष बोकड़े हुए गिरफ्तार….

0
740

द वॉशिंगटन पोस्ट ने दुनियाभर के 16 अन्य मीडिया सहयोगियों के साथ मिलकर ‘द पेगासस प्रोजेक्ट’ नाम से जांच रिपोर्ट जारी की है. इस जांच रिपोर्ट में दावा किया गया है कि प्राइवेट इज़राइली सॉफ्टवेयर पेगासस का इस्तेमाल फोन टैप करने में किया गया. इसमें दुनियाभर के 37 स्मार्टफोन को हैक करने में कामयाबी भी मिली. ये स्मार्टफोन बड़े पत्रकार, मानवाधिकार कार्यकर्ता, व्यापारी अधिकारी और दो ऐसी महिलाओं जो कि सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खसोगी की हत्या से जुड़ी थीं, उनके थे.

जांच रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत करीब 300 लोगों की जासूसी पेगासस के स्पाइवेयर के ज़रिए की गई, जिसमें 40 पत्रकार भी शामिल हैं.

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

इसके विरुद्ध भारतीय युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी श्रीनिवास जी के नेतृत्व में दिल्ली में धरना प्रदर्शन किया गया , जिसमे छत्तीसगढ़ अध्यक्ष कोको पाढ़ी जी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस ने भी धरना प्रदर्शन में हिस्सा लिया , जिसमे सभी प्रदर्शनकार्यों की गिरफ्तारी हुई , गिरफ्तारी देने वालों में छत्तीसगढ़ युवक कांग्रेस अध्यक्ष कोको पाढ़ी जी राष्ट्रीय सचिव मिलिंद गौतम जी बालोद युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रशांत बोकड़े एवं प्रदेश महासचिव मोनू अवस्थी भी रहे ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

सभी की रिहाई कल दिन मंगलवार को होगी ।।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png