दल्लीराजहरा क्षत्रिय कल्याण सभा ने किया ममता सिंह का सम्मान

0
564

दल्लीराजहरा – छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाई स्कूल परीक्षा में पूरे प्रदेश में पांचवा स्थान हासिल करने वाली समाज की बेटी, कुमारी ममता सिंह ने समाज को गौरवान्वित किया है, जिसके लिए उन्हें क्षत्रिय कल्याण सभा दल्लीराजहरा द्वारा 5 जून को आयोजित समारोह में सम्मानित किया गया । उल्लेखनीय है कि दल्ली राजहरा वार्ड क्रमांक 24 निवासी श्री राणा प्रताप सिंह एवं श्रीमती बिंदु सिंह की पुत्री कुमारी ममता सिंह ने उक्त हाई स्कूल परीक्षा में छत्तीसगढ़ में पांचवां स्थान हासिल किया है जिसके लिए 5 जून को दल्ली राजहरा के छठ स्थल भवन में समाज के लोगों द्वारा उन्हें ₹31000 की सम्मान राशि के साथ सम्मानित किया गया । इस अवसर पर समाज के अध्यक्ष श्री सुदेश सिंह ने सर्वप्रथम

मोमेंटो एवं गुलदस्ता देकर कुमारी ममता का स्वागत किया। समाज के संरक्षक रामराज सिंह ने कुमारी ममता को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया , इस अवसर पर समाज के संरक्षक श्री बालमुकुंद सिंह ने कहा कि हमारा समाज हाल ही में पुनर्गठित हुआ है, और हमारा प्रयास है कि समाज के लोगों को हर हाल में प्रोत्साहित किया जाए और उनकी मदद की जाए इसी धारणा के तहत हम इस बेटी को सम्मानित करते हुए आश्वासन देते हैं कि समाज के हर मेधावी छात्र की मदद के लिए समाज हमेशा तत्पर रहेगा । इसी कड़ी में उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए समाज के सचिव श्री ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि समाज का फर्ज यही है कि हर जरूरतमंद एवं प्रतिभाशाली लोगों को आगे बढ़ने में समाज पूरी मदद करें, हम पूरी तरह से यह कोशिश करेंगे की समाज के लोग पूरी लगन और मेहनत से देश में अपना स्थान हासिल कर समाज को गौरवान्वित करें ।
इसके पश्चात समाज के उपस्थित जनों ने कुमारी ममता सिंह को ₹31000 की सम्मान राशि का चेक प्रदान किया । इस अवसर पर कुमारी ममता सिंह ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वह आगे भी कड़ी मेहनत करेंगी,और एक ऐसा मुकाम हासिल करेंगी जिससे समाज उन पर गर्व कर सके । इस अवसर पर समाज के रामराज सिंह, बृहस्पति सिंह ,बालमुकुंद सिंह सुदेश सिंह, यशपाल सिंह बृजराज चंद, कल्पनाथ सिंह, शैलेश सिंह, भीम सिंह, विजय सिंह, राज कुमार सिंह, विष्णु प्रताप सिंह, विश्वजीत सिंह, कृष्णा सिंह, हरिशंकर सिंह, रिंकू सिंह, एवं महिलाओं की ओर से अनुराधा सिंह, सुमन सिंह और बिंदु सिंह उपस्थित रहे। कार्यक्रम संचालन मे अनुराधा सिंह का सराहनीय योगदान रहा ।