दल्लीराजहरा : सुने मकान में हुए चोरी का हुआ पर्दाफाश, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़ा गया आरोपी

0
2129

आरोपी द्वारा सूने मकान की रेकी कर दोपहर 01 बजे चोरी की घटना को दिया अंजाम।

सीसीटीवी फुटेज एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर हुई अज्ञात आरोपी की शिनाख्ती ।

आरोपी के कब्जे से सोने ,चांदी के जेवरात एवं 01 एक विवो मोबाईल हैण्डसेट बरामद किया गया।

थाना राजहरा क्षेत्र के गांधी चौक में दिनांक 18.07.2021 को प्रार्थी पुखराज जैन निवासी राजहरा जो घटना दिनांक को अपने घर पर ताला लगा कर आलू प्याज का दुकान पर काम करने गया था जो दोपहर को खाना खाने घर वापस आया तो देखा कि उसके मकान के दरवाजा का ताला टुटा हुआ था सामान बिखरे हुये पड़े थे। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना राजहरा में अपराध क्रमांक-238/2021 , धारा-454, 380 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। मामले को गम्भीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक, सदानंद कुमार के मार्गदर्षन ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डी.आर. पोर्ते के निर्देषन पर घटना स्थल का निरीक्षण कर उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को अत्यावष्यक दिषा-निर्देष दिया गया। नगर पुलिस अधीक्षक राजहरा अब्दुल अलीम खान के पर्यवेक्षण में निरीक्षक टी.एस. पट्टावी के नेतृत्व में टीम तैयार किया गया। टीम के द्वारा घटना स्थल राजहरा प्रार्थी के घर आने जाने वाले मार्ग पर लगे सीसीटीवी फुटेज एवं घटना के दिन आने जाने वाले के संबध में आस-पास के लोगों से महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर अपने मुखबीर तंत्र के आधार पर आरोपियों की सघन पता तलाष प्रांरभ की गई । प्रकरण के आरोपी सचिन कुमार यादव पिता विष्वनाथ यादव उम्र-28 वर्ष निवासी वार्ड न 19 गांधी चैक राजहरा जिला बालोद से संदेह के आधार पर पूछताछ की गई पूछताछ पर आरोपी ने चोरी की घटनाउ कारित करना स्वीकार किया।

आरोपी के कब्जे से 05 नग सोने की अंगूठी, 01 जोड़ी सोने का टाप्स, 01 जोड़ी सोने की बाली, 01 जोड़ी की सकली, 01 नग सोने की बिंदिया , 01 जोड़ी सोने की बाली ,04 नग सोने की फुली, 01 जोड़ी चांदी की पायल, 01 नग चांदी का चाबी गुछछा , 01 जोड़ी चांदी का बिछिया, 01 नग मोबाईल हैण्डसेट विवो कुल मषरूका लगभग 03 लाख बरामद किया गया।

तरीका वारदात- आरोपी द्वारा दिन के समय सुनसान होने का फायदा उठाकर सूने मकान मे ताला लगा देखकर घर के बगल से दिवाल फांद कर प्रवेष किया और अपने साथ लाये राड से ताला तोड़कर घर में रखे कीमती सोने ,चांदी के जेवरात चोरी कर ले गया। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा जा रहा है।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png