सुकमा में संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने किया ध्वजारोहण, कोरोना वारियर्स को किया गया सम्मानित

0
125

सुकमा, 15 अगस्त 2021/ सुकमा जिले में 75वां स्वतंत्रता दिवस गरिमामय वातावरण में मनाया गया। सुकमा के मिनी स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने कलेक्टर विनीत नन्दनवार और पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा के साथ परेड की सलामी ली। उन्होंने शान्ति और प्रेम के प्रतीक सफेद कपोत और हर्ष व उल्लास के प्रतीक रंगीन गुब्बारे आसमान में छोड़े और सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनांए दी। इसके उपरांत प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का प्रदेश की जनता के नाम संदेश का वाचन किया।

समारोह में जैन ने नक्सल हिंसा में शहीद हुए जिले के जवानों के बलिदान को याद करते हुए उनके परिजनों को शॉल और श्रीफल देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही कोरोना काल के विकट समय में भी समाज में प्रमुखता से कार्य करते हुए शासन प्रशासन तक आम लोगों का संदेश पहुँचाने और कोरोना संक्रमण को लेकर जारी दिशा निर्देशों का पालन कराने पत्रकारगणों द्वारा भी निरन्तर खबरें प्रकाशित की गई, इस महत्वपूर्ण भागीदारी निभाने पर जिले के प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मिडिया के पत्रकार गणों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना काल में प्रशासन को आर्थिक या अन्य किसी भी रुप में सहयोग देने वाले 70 गणमान्य नागिरकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं जिले के विभिन्न विभागों में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोना काल के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर सम्मानित किया।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

इस अवसर पर जिला पंचायत के अध्यक्ष हरीश कवासी, नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष जगन्नाथ साहू ,शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री हेमु उपाध्याय, विधि विभाग के जिलाध्यक्ष अवधेश झा, कांग्रेस नेता नितिश शर्मा सहित जनप्रतिनिधि व वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg