दल्ली राजहरा – 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला रमकू बाई साहू के नवनिर्मित मकान का विधिवत सत्यनारायण पूजा अर्चना के साथ गृहप्रवेश किया गया

0
491

दल्ली राजहरा…..नगर के वार्ड क्रं. 02 पंडरदल्ली क्षेत्र मे निवासरत लगभग 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला रमकू बाई साहू के नवनिर्मित मकान का..विधिवत सत्यनारायण पूजा अर्चना के साथ गृहप्रवेश किया गया इस अवसर पर नगर के राजनीतिक समाजिक एंव धार्मिक गणमान्यजनो ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर वयोवृद्ध महिला को बधाइयां दी ।

विदित हो कि विगत 3 जुलाई से उत्साही युवाओ ने गरीब महिला की जर्जर कच्चे मकान को देखकर उन्हें सर्व सुविधायुक्त पक्का मकान निर्माण करने का संकल्प लिया था तदोपरांत समाजिक कार्यकर्ता जीवन लाल साहू एवं भोज राम साहू ने अपनी टीम के साथ जिसमें शिव प्रसाद साहू, सेवक राम साहू , कुंदन लाल साहू साथ मार्गदर्शन के लिए द्रोपति साहू एवं भूषण लाल निर्मलकर का योगदान प्रमुख था इन्होंने श्रमदान एंव जनसहयोग से बुजुर्ग असहाय महिला को नया घर निर्मित कर सौपने की दिशा मे साकारात्मक पहल एंव प्रयास ..शुरु कर दिया जिसमें लौह नगरी राजहरा के सहयोग कर्ताओं ने भरपूर सहयोग किया किसी ने घर निर्माण संबंधी समान तो किसी ने नगद राशि भेंट की । 140000 रुपए की लागत में इन युवाओं ने रमकु बाई साहू को घर बना कर सौंप दिया । काम के लिए रहपाल यादव भवन निर्माण ठेकेदार ने अपनी ओर से निशुल्क मजदूर एवं राजमिस्त्री उपलब्ध कराई जिसका इन युवाओं ने श्रीफल साल एवं ₹1100 नगद देकर सम्मान किया।

कार्यक्रम का प्रारंभ भगवान सत्यनारायण की कथा के साथ हुआ पंडित मिथिलेश महाराज ने भगवान सत्यनारायण की कथा सुनाई इस कथा में रमकु बाई साहू के साथ जीवन लाल साहू एवं पायल साहू ने यजमान की भूमिका निभाई ।उसके पश्चात अतिथियों का स्वागत सम्मान स्वल्पाहार के साथ किया गया संध्या 6:00 बजे जय महामाया मानस मंडली सुभाष साहू के टीम के द्वारा रामचरितमान का पाठ किया गया। मानस मंडली का सम्मान समाजसेवी श्री किशोर कुमार जैन के द्वारा विघ्न विनाशक भगवान श्री गणेश का छायाचित्र देखकर किया गया। कार्यक्रम में माता जी के घर निर्माण को देखने एवं युवाओं का उत्साहवर्धन के लिए सर्व समाज की ओर से श्री पवन गंगबेर कृष्णा साहू जी एवं टीम उपस्थित थे साहू समाज की ओर से तोरण लाल साहू जी एवम तहसील साहू संघ की कमेटी की उपस्थित हुवे वार्ड नंबर 9 के पार्षद श्रुति यादव अपने परिवार के साथ उपस्थित हुए।

This image has an empty alt attribute; its file name is bhupes-1024x512.jpg

राजहरा व्यापारी संघ के अध्यक्ष एवं भाजपा के नगर अध्यक्ष गोविंद वाधवानी जी ने युवाओं के काम का भरपूर प्रशंसा किया तहसील साहू संघ दल्ली राजहरा के अध्यक्ष तोरण लाल साहू जी ने कहा कि सचमुच जो तुम दोनों ने बेटा बन कर यह काम किया है यह समाज तथा वर्तमान समय के लिए अनुकरणीय उदाहरण है आज के इस युग में लोग अपने माता पिता को वृद्धा आश्रमों में छोड़ देते हैं और आप लोगों ने एक गरीब असहाय महिला को घर बना कर दे कर सच मुच् में पुत्र धर्म का भरपुर उदाहरण दिया है अगर देश में आप लोगों के जैसे हर व्यक्ति सोच रखे तो मैं तो यकीन के साथ कह सकता हूं कि देश में कोई मां कोई पिता असहाय नहीं होगा और ना ही कहीं वृद्धाश्रम जैसे भवन होगा । इन्होंने अपनी ओर से भविष्य में हमेशा सहयोग करने के लिए कहा ।भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी गण तथा प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार ,अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित हुए । समाज सेवा के रूप में प्रसिद्ध है सेवा सरिता समूह जो कि असहाय वरिष्ठ नागरिकों को नि शुल्क एक समय संध्या का भोजन उपलब्ध कराता है उनकी ओर से मुन्ना भैया ने भगवान श्री राधे कृष्ण का तस्वीर देख कर माताजी का सम्मान किया ।जीवन लाल साहू भोज राम साहू ,भूषण लाल साहू, द्रोपति साहू ,सेवक राम साहू ,कुंदन साहू ,शिव प्रसाद साहू ने माताजी रमकु बाई साहू को चाबी दे कर विधिवत घर सौप दिया। रवि प्रसाद साहू का भी भरपूर सहयोग मिला ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png