उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में सौगातों की लगाई झड़ी, केरलापाल में बीजेपी और सीपीआई के लोगों को कांग्रेस में प्रवेश कराया

0
161

जगदलपुर। अपने निर्वाचन क्षेत्र कोंटा विधानसभा क्षेत्र के केरलापाल, चिकपाल, दोरनापाल, एर्राबोर और कोंटा क्षेत्र के ग्रामीणों को उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने शुक्रवार को कई सौगात दी। जगह-जगह कांग्रेसियों और ग्रामीणों ने उनका जोशिला स्वागत किया। लंबे समय बाद ग्रामीणों के बीच पहुंचे मंत्री को लोगों ने हाथों-हाथ लिया। वहीं लखमा ने भी सौगातों की झड़ी लगा दी।

सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे विधानसभा के अन्य क्षेत्र में डामर सड़क बना। लोगों के गांव घरों तक पीने का पानी और बिजली पहुंचा। केवल इसी इलाके में जहां कम्युनिस्ट लोगों का प्रभाव है वहां विकास थमा हुआ है। कोर्रा, मारोकी, नागलगुड़ा जैसे क्षेत्र से लोग यहां पैदल आए हैं। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि अन्य क्षेत्र की तरह आपके गांव तक भी पक्की सड़क बनेगी और पीने का पानी और बिजली भी पहुंचेगा। आज मैं वादा कर रहा हूं जल्द ही सभी काम पूरा होगा। एक तरह से कवासी लखमा ने ग्रामीणों ने जितनी भी मांग की थी सबकी सहमति दी। केरलापाल में रंगमंच का भूमिपूजन, चिकपाल में सामाजिक भवन का उद्घाटन और शबरीफुड्स इंडस्ट्रीज का अवलोकन, दोरनापाल में अनेक विकास कार्यों का भूमिपूजन सहित कोंटा में जनप्रतिनिधियों से मेल मुलाकात की।

गमछा पहनाकर किया स्वागत

केरलापाल में बीजेपी और सीपीआई के 75 लोगों ने मंत्री लखमा के समक्ष कांग्रेस प्रवेश किया जिनका गमछा पहनाकर उन्होंने पार्टी में स्वागत किया। अपने चिर परिचित अंदाज में उन्होंने कहा कि अब आप लोग सही रास्ते पर आए हो। कई साल तक दोनों पार्टी में रहने के कारण न आपका विकास हुआ न गांव का। अब कांग्रेस पार्टी जो हर गरीब के साथ है उनके साथ जुड़कर अपने गांव और क्षेत्र का विकास करने का काम आपको करना है। पेदा बंगाली समाज के सुजीत शाह, पेदा मुट्टोगुड़ा के वेट्टीकोना, पेदा बंजारा समाज के सुरेश अजमेरा ने कांग्रेस प्रवेश किया। ग्राम बड़ेसट्टी, केरलापाल, सिरसेट्टी, चिंतागुफा, मुंडपल्ली, चिचोरगुड़ा, मिलस, पोंगाभेज्जी, गोलाबेकूर, कोयाबेकूर गांव के कुल 75 लोगों ने कांग्रेस प्रवेश किया।

कोंटा प्रवास के दौरान उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने ग्राम रामाराम पहुंचकर सीपीआई के पूर्व विधायक मनीष कुंजाम के निवास जाकर उनका हाल जाना। ज्ञात हो कि काफी दिनों से कुंजाम अस्वस्थ हैं। दो बार कोंटा से वे विधायक रहे लेकिन 25 साल से पांचवीं बार विधायक बनकर लखमा ने अपने राजनैतिक प्रतिद्वंदी मनीष कुंजाम को पीछे छोड़ दिया। उन्होंने जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

सुरेश रावल, मीडिया सलाहकार