बैज की आंधी में जगमग हो रही है ‘दीपक’ की लौ

0
44
  • विपक्षी भाजपा में भगदड़ कांग्रेस की हुई बल्ले बल्ले
  • कार्यकर्त्ताओं के भाजपा छोड़ कांग्रेस में जाने का दौर

अर्जुन झा

लोहंडीगुड़ा बस्तर जिले के चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में दीपक बैज और कांग्रेस की आंधी है कि थमने का नाम ही नहीं ले रही है। बैज की आंधी के बीच दीपक की लौ से कांग्रेस जगमग हो रही है। भाजपा में भगदड़ के हालात हैं और भाजपा की इस आपदा ने कांग्रेस को बड़ा अवसर उपलब्ध करा दिया है। कांग्रेस की तो बल्ले बल्ले हो गई है। भाजपा के नेता और कार्यकर्त्ता पार्टी को अलविदा कहते हुए तेजी से कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाकर कांग्रेस ने जो दांव चला है, वह पार्टी के लिए बेहद कारगर साबित हो रहा है। दीपक बैज की उम्मीदवारी से कांग्रेस के पक्ष में बहुत ही अनुकूल वातावरण तैयार हो गया है। कांग्रेस के इस दांव से भाजपा चारों खाने चित्त होती दिख रही है। दीपक बैज की लोकप्रियता का शानदार असर चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। भाजपा के लोग रोजाना बड़ी संख्या में कांग्रेस का दामन थामते जा रहे हैं। अब तक हजारों भाजपा कार्यकर्त्ता कांग्रेस में शामिल हो हो चुके हैं। भाजपा के अलावा जोगी कांग्रेस और माकपा के भी सैकड़ों कार्यकर्त्ता कांग्रेस के कुनबे का हिस्सा बन चुके हैं।. यह सिलसिला आज गुरुवार को भी जारी रहा। गुरुवार को कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बैज के समक्ष ब्लॉक तोकापाल के सैकड़ो कार्यकर्ता भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए। लोहंडीगुड़ा विकासखंड के ग्राम गढ़िया स्थित दीपक बैज के निवास में तोकापाल ब्लॉक से पहुंचे भाजपा के सैकड़ों सक्रिय कार्यकर्ताओं ने भूपेश बघेल सरकार की योजनाओं व दीपक बैज की कार्यशैली से प्रभावित होकर कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बैज के समक्ष कांग्रेस का दामन थाम लिया।चित्रकोट विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बैज ने कांग्रेसी गमछा पहनाकर सभी कार्यकर्त्ताओं का स्वागत किया और उन्हें विधिवत कांग्रेस प्रवेश कराया। इस दौरान दीपक बैज के निवास के बाहर मौजूद कांग्रेस के पुराने व नए कार्यकर्त्ताओं ने जमकर आतिशबाजी कर एवं मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। नए शामिल कार्यकर्त्ताओं के साथ जुलूस निकालकर कार्यकर्त्ताओं ने जश्न मनाया। पुराने कार्यकर्त्ताओं ने नवागत कार्यकर्त्ताओं को श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया।

विपक्ष को भी पसंद कांग्रेस की नीतियां

कार्यकाओं को संबोधित करते हुए दीपक बैज ने कहा कि हमारी कांग्रेस पार्टी भरोसे और विकास की प्रतीक है। हम तोड़ने में नहीं जोड़ने में विश्वास रखते हैं। देश में लगातार बढ़ रही साम्प्रदायिकता व नफरत की भावना को दूर करने के लिए हमारे नेता राहुल गांधी ने कन्या कुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो पदयात्रा निकाली थी। उन्होंने नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलकर लोगों को भाईचारे का पैगाम दिया। श्री बैज ने कहा कि हम किसी को दबाव में लेकर और प्रलोभन देकर कांग्रेस में शामिल नहीं करा रहे हैं, बल्कि लोग स्वप्रेरित और स्वस्फूर्त होकर कांग्रेस से जुड़ रहे हैं। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि भाजपाई विचारधारा के लोगों को भी कांग्रेस की नीतियां एवं भूपेश बघेल सरकार की योजनाएं पसंद आ रही हैं और भाजपा से उनका मोहभंग होता जा रहा है। इसी तरह दीपक बैज के जनसंपर्क के दौरान लोहंडीगुड़ा ब्लॉक की ग्राम पंचायत भेजा की ग्राम इकाई भाजपा के सचिव बनसिंग कोर्राम ने दीपक बैज के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। दीपक बैज ने बनसिंग कोर्राम को सम्मान कांग्रेस में शामिल किया।

दीपक बैज को अपार जनसमर्थन

जनसंपर्क के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बैज को अपार जनसमर्थन व विजयी होने का आशीर्वाद मिल रहा है।जनसंपर्क के लिए गांवों में पहुंचने पर बैज का स्वागत “दीपक है तो उजाला और भरोसा है” नारे के साथ स्वागत किया जा रहा है। सबकी आस सिर्फ दीपक बैज, सहयोग और विश्वास का मार्ग हो रहा है प्रशस्त नारे भी खूब लग रहे हैं।दीपक बैज ने जनसंपर्क के दौरान जनता को देवतुल्य बताते हुए अपने लिए समर्थन एवं आशीर्वाद प्राप्त किया। लोगों ने स्नेह के फूल बरसाकर उनका आत्मीय अभिनंदन किया।