छत्तीसगढ़ सरकार ने बढ़ाया किसानों का मान : लखेश्वर

0
68
  • ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने किसानों का सम्मान कर मनाया गौरव दिवस

जगदलपुर ब्लाक कांग्रेस कमेटी बस्तर ने शनिवार को लेंपस सोसाइटी लामकेर के अंतर्गत धान खरीदी केंद्र नदीसागर में कार्यक्रम आयोजित कर किसानों को शॉल श्रीफल से सम्मानित करते हुए गौरव दिवस मनाया।छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के चार साल पूरे होने पर सरकार गौरव दिवस मना रही है। इसी क्रम में सरकार की चार साल की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं।

लेंपस सोसाइटी लामकेर के धान उपार्जन केंद्र नदीसागर में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं विधायक बस्तर लखेश्वर बघेल भी शामिल हुए। क्षेत्र के ग्रामीण बड़ी संख्या में उनके स्वागत के लिए उपस्थित थे। नदी सागर के मुख्य मार्ग से धान उपार्जन केंद्र तक जगह जगह विधायक बघेल का बाजे गाजे के साथ भव्य स्वागत किया गया।किसानों को संबोधित करते हुए विधायक लखेश्वर बघेल ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों के साथ किया वायदा सत्ता में आते ही पूरा किया। किसानों की कर्जमाफी सरकार का एक ऐतिहासिक फैसला रहा। भूपेश बघेल सरकार किसानों को धान का जो दाम दे रही है, वैसा देश में और कहीं नहीं है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोठान जैसी योजनाओं ने किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत किया है और उनका मान सम्मान बढ़ाया है। आज अन्नदाता खुश है। यही इस सरकार की बड़ी उपलब्धि है, जिसका मुकाबला अन्य राज्यों की भाजपा सरकारें नहीं कर पा रही हैं।

किसानों ने जताया विधायक का आभार

कार्यक्रम में क्षेत्र के किसानों ने जिला सहकारी बैंक एवं धान उपार्जन केंद्र खोलने के लिए विधायक का आभार व्यक्त किया। नदी सागर, बड़े चकवा, बोड़नपाल, पल्ली चकवा, पलारी तथा अन्य गांवों के किसान फूलसिंह बघेल, रामनाथ, बीरसिंह बघेल, भरत बघेल, मनीष बघेल, जयदेव बघेल रघुनाथ ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पहले धान बेचने के लिए 10 – 12 किमी दूर लामकेर जाना पड़ता था और हमें काफी इंतजार करना पड़ता था। क्षेत्र के किसानों ने मिलकर विगत वर्ष धान खरीदी केंद्र एवं जिला सहकारी बैंक की शाखा खोलने के लिए विधायक के समक्ष मांग रखी थी। किसानों की समस्या को देखते हुए विधायक लखेश्वर बघेल ने नदीसागर में जिला सहकारी बैंक की शाखा एवं धान खरीदी केंद्र खोले जाने का निर्देश दिया और किसानों की समस्या का निदान हो गया।

किसानों का किया गया सम्मान

इस अवसर पर विधायक ने क्षेत्र के वरिष्ठ किसानों को श्रीफल एवं शॉल भेंटकर सम्मानित किया। इस दौरान किसानों ने कहा कि आज हम सम्मान पाकर अपने आप को गौरवान्वित मानते हैं। कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्य गणेशराम बघेल, प्रेमशंकर शुक्ला, दिनेश यदु, रमेश माधवानी, शोभाराम मारकंडे, वैद्यनाथ मौर्य, मानसिंह कवासी, हेमराज बघेल, फूलसिंह बघेल, बीरसिंह बघेल, पूरन सिंह कश्यप, जयदेव बघेल, रमेश कश्यप, मंगलू राम, रामनाथ, कृपालु राम कश्यप, शिवनाथ मौर्य, चमरू बघेल, सोमारु पटेल, प्रबंधक भादू राम नाग, धान खरीदी केंद्र प्रभारी संतूराम कचरु समेत क्षेत्र के ग्रामीण व कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे।