प्रदेश के उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा देवनगरी हरिद्वार पहुंचे

0
188

जगदलपुर। प्रदेश के उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने 5 नवबंर को देवनगरी हरिद्वार पहुंच कर गायत्री परिवार के मुख्य धार्मिक केन्द्र शांतिकुंज के मुख्य प्रशासक चिन्मय पंडया और निरंजरी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी जी महाराज से भेंट कर आर्शीवाद प्राप्त किया। शांतिकुंज में शिव मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान पंडया ने उद्योग मंत्री को शांतिकुंज परिसर का भ्रमण कराकर पूरे देश में गायत्री परिवार के चल रहे धार्मिक कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने लखमा को देव संस्कृति से

This image has an empty alt attribute; its file name is rekh.jpg

संबंधित पुस्तिका भेंट की। उद्योग मंत्री ने छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सभी वर्गों के भलाई और उन्नति के लिए चलाए जा रहे योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। विशेष कर किसानों का धान 2500 रूपए में खरीदी और 2 रूपए में गोबर खरीदी पूरे देश में अमल करने वाली पहली सरकार है, जिससे हजारों किसानों और ग्रामीणों की आर्थिक हालत सुधर रही है। पंडया ने कहा कि गौवंश की रक्षा के लिए गायत्री परिवार प्रतिबद्ध है। गोबर खरीद कर वर्मी कम्पोस्ट बनाने का काम छत्तीसगढ़ सरकार का सराहनीय कदम है। उन्होंने लखमा के आंमत्रण पर छत्तीसगढ़ आने की सहमति दी। लखमा ने कहा कि मैं बस्तर संभाग के सुकमा क्षेत्र का हूं, इस पर पंडया ने कहा कि बस्तर काफी समृद्ध और सुंदर इलाका है।

जगदलपुर। प्रदेश के उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने अपने उत्तराखंड प्रवास के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत से उनके निवास पर पहुंचकर मुलाकात की। उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किसानों के हित में चलाए जा रहे योजनाएं एवं विकास कार्यों की जानकारी दी।
सुरेश रावल-मीडिया सलाहकार