लेम्पस कर्मचारियों की 05 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल जारी

0
625

उपपंजीयक ने जारी किया नोटिस, एफआईआर करवाने का दिया आदेश

सुजाता चक्रवर्ती – जगदलपुर – सहकारी समिति कर्मचारी संघ के बैनर तले सहकारी कर्मचारी 05 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है, इसके साथ ही आने वाले दिनों में धान की खरीदी प्रभावित होने की आशंका बनी हुई है। सहकारी संस्था के उपपंजीयक ने जिले के सभी लैंपस के अध्यक्षों और प्राधिकृत अधिकारियों को नोटिस जारी किया है। जिसमें उनसे कहा गया है, कि वे रायपुर में हड़ताल पर गए कर्मचारियों को जल्द से जल्द वापस बुलाएं, यदि कोई कर्मचारी नोटिस देने के बाद भी नहीं आता है तो उसके खिलाफ एफआईआर करवाएं।

जिले में एक दिसंबर से धान की खरीदी होनी है. लेकिन सहकारी समितियों के कर्मचारियों के नही होने से खरीदी केंद्रों में उम्मीद के मुताबिक तैयारी नहीं हो रही है। जिसके चलते 10 दिनों के बाद धान की खरीदी नियमानुसार और किसानों को सुविधा देते हुए इसको लेकर आशंका बनी हुई। जानकारी के मुताबिक सेवा सहकारी समिति व कृषि साख समिति के कर्मचारी 08 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं।

सहकारी समितियों के कर्मचारियों के हड़ताल के समर्थन में धान खरीदी केंद्र में काम करने वाले कंप्यूटर आपरेटर भी हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathurcineplex.jpg