संवैधानिक शपथ लेकर रोज नया झूठ बोल रहे है मुख्यमंत्री बघेल – केदार कश्यप

0
101

भाजपा का कांग्रेस पर तीखा हमला

मौजूदा कांग्रेस सरकार आजा़द भारत के इतिहास में सबसे झूठी सरकार

प्रदेश के किसानों, महिलाओं, गरीबों के हितों की कोई चिंता नहीं कांग्रेस सरकार को

जगदलपुर।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कांग्रेस राज्य सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि आजा़द भारत के इतिहास में इतनी निर्मम,नृशंस,वादाखिलाफी व लगातार झूठ बोलने वाली,महज बहानेबाजी करने वाली ऐसी सरकार आजतक नहीं हुई है। सबसे दुख की बात है कि संवैधानिक शपथ लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रोज-रोज नया झूठ गढ़ रहे हैं। इस तरह की निर्लज्जता के साथ आज तक किसी भी सरकार ने कभी झूठ नहीं बोला है। दुखद यह है कि अपने किसी भी झूठ के पकड़े जाने पर ना तो इन्हें पश्चाताप होता है और ना ही कोई शर्मिंदगी। छत्तीसगढ़ की जनता को गुमराह करने भूपेश सरकार ने झूठों की श्रृंखला बना ली है। इस सरकार का किसानों,महिलाओं व गरीबों के हित से कोई सरोकार नहीं है।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathurant.jpg

केदार कश्यप ने कहा कि झूठों की श्रृंखला में इनका सबसे ताजा झूठ बारदाने को लेकर है। जग जाहिर है कि बारदाना खरीदना व उसकी व्यवस्था करना राज्य सरकार का काम है। सदन में अनेक बार खुद कांग्रेस सरकार ने स्वीकार किया है कि बारदाना की व्यवस्था करना प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है। बावजूद इसके मुख्यमंत्री ने इस विषय में न केवल प्रधानमंत्री को अनावश्यक पत्र लिखा है बल्कि उन्हें प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब कर देने की धमकी भी दी है। राज्य सरकार का सारा काम केंद्र पर थोपने की इस कोशिश को आखि़र क्या कहा जाएगा?

कश्यप ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल कांग्रेस के लिए चुनाव लड़ने और उसके लिए संसाधनों की व्यवस्था में ही व्यस्त रहते हैं। उनके पास प्रदेश की जनता,किसानों के लिए जरा भी वक्त नहीं है। भाजपा बार-बार समय रहते कांग्रेस को सावधान करती रही कि वह बारदाने की उपलब्धता पर ध्यान दें, लेकिन कांग्रेस सरकार ने ऐसी कोई व्यवस्था समय रहते नहीं की। दुर्भाग्यपूर्ण है कि अपनी अक्षमता और निकम्मापन स्वीकार करने के बदले भूपेश सरकार उल्टे केंद्र पर सवाल उठाती रहती है। कांग्रेस का यह आचरण हमेशा की तरह निंदनीय है।

प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप ने कहा कि कांग्रेस वास्तव में किसानों को बर्बाद करने पर तुली हुई है। एक माह विलंब से धान खरीदी करने के निर्णय के बाद भी अभी तक इसे शुरू न करने के कारण किसानों की तैयार फसल बर्बाद हो गई है। जानबूझकर कांग्रेस यह चाहती है कि फसल नष्ट हो जाए ताकि उसे कम से कम धान खरीदना पड़े। अब किसानों से ही बारदाने की व्यवस्था करने को कहना और उन्हें बारदाने का पिछला भुगतान भी नहीं करना,इस कांग्रेस सरकार की किसानों के साथ एक और धोखेबाजी़ है।

श्री कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर भी कांग्रेस बेशर्म बयानबाजी पर उतारू है।अभी तक प्रदेश में 11 लाख से अधिक गरीबों की छत छिनने का पाप मौजूदा कांग्रेस सरकार ने किया है। मुख्यमंत्री बघेल कह रहे हैं कि यह योजना प्रधानमंत्री के नाम से है इसलिए वो आवास की व्यवस्था नहीं करेंगे। जबकि सच यह है कि योजना का बड़ा हिस्सा केंद्र से आता है लेकिन दुर्भावनावश कांग्रेस इसे गरीबों तक नहीं पहुंचने देना चाहती है।

केदार कश्यप ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने एक और तुगलकी फैसला लेते हुए ‘रेडी टू ईट’ का काम प्रदेश की महिलाओं से छीन कर बीज निगम को देने का निर्णय किया है। ऐसा करने का एकमात्र मकसद इस मामले में भी बड़े से बड़े भ्रष्टाचार को अंजाम देना है। ऐसा करके कांग्रेस सरकार ने सीधे तौर पर 21000 से अधिक गरीब आदिवासी महिलाओं के पेट पर प्रहार किया है। मातृशक्ति व उनके गरीब परिवारों से निवाला छीनने का यह कृत्य घोर निंदनीय है। भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस सरकार के कुशासन के खिलाफ जनता के हित में खड़ी है। भाजपा मांग करती है कि बिना किसी बहाने बाजी के प्रदेश सरकार किसानों का एक-एक दाना धान खरीदे, 11 लाख से अधिक परिवारों के सर से छीनी छत को वापस कर उनके लिये घर की व्यवस्था करे और रेडी टू ईट से संबंधित फैसले को तुरंत प्रभाव से वापस ले।