इन्द्रावती नदी ग्राम कुड़कानार में मिले अज्ञात शव के आरोपी गिरफ्तार

0
137

जगदलपुर

विगत दिनांक 10.11.2021 को कुम्हरावण्ड डेम इन्द्रावती नदी कुडकानार में एक अज्ञात लाश मिली थी, जिसके आरोपियों को गिरफ्तार करने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है.

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि घटना में मृतक का गला, हाथ, पैर में कपड़ा से बंधा गया था जो प्रथम दृष्टिया हत्या कर फेंकना प्रतीत हुआ। जिसके आस पास से पहचान कराया गया जो शव की पहचान नहीं होने से शव का मौके पर ही ग्राम कुड़कानार के पंचानों के समक्ष शव पंचनामा किया जाकर शव का डिमरापाल अस्पताल में पी. एम. कराकर मृतक के परिजन नहीं मिलने पर चीरघर डिमरापाल अस्पताल में सूरक्षार्थ रखवाया गया जो तीन दिवस में भी मृतक के परिजन का पता नहीं चलने पर मृतक के शव का नगर निगम को सौंप कर कफन दफन कराया गया। मृतक के परिजन का दिनांक 23.11.2021 को पता चला जो कि मृतक के हाथ में गोदना से लिखा बोमड़ा राम मण्डावी एवं उसके पहने कपड़े तथा उसके हुलिया से मृतक का नाम बोमड़ा राम मण्डावी पिता स्व. बोटी राम मण्डावी निवासी पारापुर डोंगी पारा थाना लोहण्डीगुड़ा का होना बताये। मर्ग जांच के दौरान पी.एम. रिपोर्ट की क्युरी रिपोर्ट के आघर पर अपराध घटित होना पाये जाने से थाना बस्तर में अपराध क्र. 80 / 2021 धारा 302.201 भा.द.वि. दिनांक 27.11.2021 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathurant.jpg

विवेचना के दौरान 01. दर्शन उर्फ सुर्दशन पाण्डे पिता गजानंद पाण्डे जाति ब्राम्हण उम्र 26 वर्ष साकिन मटनार थाना करपावण्ड हाल-डोंगरी पारा कंगोली थाना परपा 02. अभिषेक सिंह बघेल उर्फ अवि पिता स्व. बुधराम बघेल जाति मुरिया उम्र 30 वर्ष साकिन वर्गीस कालोनी विशालमेगा मार्ट के पीछे अघनपुर हाल-डोंगरी पारा कंगोली थाना परपा को अभिरक्षा में लिया गया। जिनसे पूछताछ करने पर मृतक बोमड़ा राम मण्डावी को आरोपियों के खिलाफ मोटर सायकल, टी.व्ही. चोरी किये है, की बात महादेव कश्यप निवासी डोंगरी पारा कंगोली थाना परपा को बताया तथा महादेव कश्यप के द्वारा थाना परपा में रिपोर्ट किया है, कि बात से उक्त आरोपियों द्वारा मृतक से रंजीश रखने लगे तथा मृतक की हत्या करने की योजना बनाकर दिनांक 07.11.2021 को हत्या करने के नियत से अत्याधिक शराब सेवन कराकर कालीपुर जंगल में ले जाकर मारपीट कर हत्या करने पश्चात मृतक बोमड़ा राम मण्डावी के ही कपड़े से शव के गला, हाथ, पैर को बांधकर उसके शव को छुपाने के नियत से मोटर सायकल पल्सर से उक्त दोनों आरोपी कुडकानार इन्द्रावती नदी के पुल के उपर से फेंक दिये कि उक्त दोनों आरोपी के द्वारा मृतक बोमड़ा राम मण्डावी का हत्या करना कबुल करने एवं पर्याप्त सबूत पाये जाने पर दिनांक 29.11.2021 को क्रमश: 20.10 एवं 20.30 बजे गिरफ्तार किया गया।