जीतेंगे हम हर बाजी, भाजपा अच्छे से जान ले- लखेश्वर बघेल

0
221

अर्जुन झा

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण में जबर्दस्त सफलता हासिल करने के साथ ही कांग्रेस को अगले विधानसभा चुनाव में भी एकतरफा विजय पताका फहराने का भरोसा आसमान की ऊंचाई पर पहुंच गया है। बस्तर की बारह की बारह सीट, बस्तर लोकसभा सीट, नगरीय निकाय और पंचायती राज संस्थाओं में कांग्रेस का परचम लहरा रहा है। ताजा नगरीय निकाय चुनावों में भारी सफलता से गदगद बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल ने विजयी हुए कांग्रेस समर्पित प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए निकाय चुनाव में आशीर्वाद देने के लिए भैरमगढ़, भोपालपटनम, कोंटा, एवं प्रदेश की जनता का कोटि-कोटि धन्यवाद व आभार प्रकट किया है।

बस्तर विधायक और बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने कहा है कि इस चुनाव के परिणाम भाजपा को उसकी मैदानी स्थिति से परिचित करा चुके हैं। भाजपा यह अच्छी तरह जान ले कि बस्तर सहित समूचे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस हर बाजी जीतेगी। उन्होंने कहा कि बीते तीन साल में लगातार चुनाव दर चुनाव कांग्रेस की जीत और भाजपा की करारी हार यह साबित कर रही है कि भाजपा जनता का भरोसा पूरी तरह खो चुकी है। पंद्रह साल की सत्ता में भाजपा ने बस्तर और प्रदेश की जनता को जो दर्द दिया है उसका परिणाम कई दशकों तक भोगने के लिए भाजपा शापित है।

बघेल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने तीन साल में बस्तर विकास के लिए इतना काम कर दिया है कि पंद्रह साल की बदहाली अब खुशहाली में बदल गई है। अभी हमारी सरकार बहुत कुछ करेगी। आने वाले दो साल में बस्तर की तस्वीर और तकदीर बदल जायेगी। बस्तर को भाजपा की सरकार ने नक्सलगढ़ में तब्दील कर दिया था। कांग्रेस की सरकार ने तीन साल में बस्तर को वास्तविक विकास का गढ़ बना दिया। भाजपा ने आदिवासियों की जमीन छीनी, कांग्रेस ने वापस लौटाई। भाजपा ने किसान को कर्ज में डुबोकर खुदकुशी करने मजबूर किया, कांग्रेस ने उनका कर्ज माफ किया। भाजपा ने किसानों का बोनस हजम किया, कांग्रेस 2500 में धान खरीद रही है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के जरिये किसानों को न्याय दे रही है। वनोपजों का समर्थन मूल्य बढ़ाकर वनांचल के लोगों की हालत में सुधार किया है। पशुधन को भी न्याय मिल रहा है। भाजपा भोले भाले निर्दोष आदिवासियों का उत्पीड़न कर जेल भेज रही थी, कांग्रेस निरपराध आदिवासियों को मुक्ति दिला रही है।

This image has an empty alt attribute; its file name is pushpa.jpg

बस्तर विधायक तथा बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने कहा है कि भाजपा और कांग्रेस की नीतियों और चरित्र में यह अंतर है। भाजपा का चेहरा, उसकी चाल और चरित्र उजागर हो चुका है। अब बस्तर क्षेत्र सहित पूरे छत्तीसगढ़ की जनता का विश्वास कांग्रेस के साथ है। ताजा परिणाम इसी तथ्य और सत्य का प्रमाण है।

गौरतलब है कि लखेश्वर बघेल आम जनता की सेवा और कांग्रेस की नीतियों के लिए समर्पित जननेता के तौर पर अपनी विशिष्ट पहचान रखते हैं। यह चर्चा जोरों पर है कि भूपेश बघेल मंत्रिमंडल में फेरबदल में बस्तर के प्रतिनिधित्व में विस्तार हो सकता है और बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।