बालीकोंटा में त्रिकोणीय मुकाबले से रोमांचक मुकाबले के आसार, बिसात बिछी लेकिन नहीं जम चुनावी रहा रंग, कोरोना और मौसम के कारण इस पर व्यापक असर

0
66

जगदलपुर। बस्तर जिले में त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव के तहत पंचायतों में उपचुनाव कराए जा रहे हैं। इसी तारतम्य में जगदलपुर जनपद पंचायत क्षेत्र के बालीकोंटा में भी चुनाव हो रहा है। बालीकोंटा में त्रिकोणीय मुकाबले से रोमांचक मुकाबले के आसार हैं किंतु कोरोना गाइडलाइंस और मौसम में गड़बड़ी के कारण चुनावी रंग नहीं जम पा रहा है।

जगदलपुर जनपद पंचायत क्षेत्र के बाली कोंटा में पंचायत आम चुनाव में तायमनी कश्यप सरपंच निर्वाचित हुई थी किंतु स्वास्थ्यगत कारणों से उनकी मौत हो गई जिसकी वजह से उपचुनाव हो रहा है जिसमें 3 लोगों में सरपंच बनने के लिए नॉमिनेशन भी किया है जिसके तहत 20 जनवरी को चुनाव होगा। चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है और प्रशासन द्वारा कोरोना गाइडलाइंस के कारण आम सभा, चुनावी रैली एवं अन्य प्रकार की गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है जिसके वजह से प्रत्याशी सिर्फ घर घर जाकर ही प्रचार प्रसार कर सकते हैं। इस कारणवश किसी भी प्रकार का रंग गांव में नहीं जम रहा है और रही सही कसर मौसम ने भी पूरी कर दी है। विगत 4 दिनों से बस्तर जिले में बारिश के कारण शाम को चुनावी रंगत नहीं जम पा रही है।

लक्ष्मनी ,लच्छनी और फूलमती चुनाव मैदान में बालीकोंटा पंचायत उपचुनाव में लक्ष्मनी, लच्छनी और फूलमती चुनाव मैदान में हैं। लक्ष्मनी कश्यप वर्तमान में पंच हैं और कार्यवाहक सरपंच की जवाबदारी संभाल रही है। वहीं लच्छनी पूर्व सरपंच तायमनी की देवरानी सरपंच कुर्सी घर में रहे उसके लिए प्रयासरत हैं। इसी प्रकार फूलमती जो कि पूर्व सरपंच रह चुकी है और पिछले चुनाव में तायमनी कश्यप से हार चुकी है जिससे वह सरपंच बनने एड़ी चोटी का जोर लगा रही है।

This image has an empty alt attribute; its file name is pushpa01.jpg