वायरल वीडियो पर जमकर सियासत, रमन – डहरिया आमने सामने

0
128

मंत्री ने कहा- ग्रामीणों ने समस्या को धैर्य से सुनी, छवि खराब करने वीडियाे वायरल

रमन बोले – छत्तीसगढ़ को कांग्रेस सरकार जंगलराज बना रही है, उसका जवाब मिलेगा

( अर्जुन झा )

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन मंत्री डाॅ. शिव कुमार डहरिया के एक वायरल वीडियों में कथित तौर पर मंत्री, ग्रामीणों को धमकाते और धक्का देते नजर आ रहे है। आरंग विधानसभा अंतर्गत ग्राम रीवा में भूमि पूजन में मंत्री शिव डहरिया गए हुए थे, इसी दौरान यह घटना हुई। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने अपनी समस्या मंत्री के सामने रखी थी, जिसके बाद वह बौखला गए। वीडियो के वायरल होते ही प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। मामले में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि यह ‘अहंकार’! यह ‘अकड़’! यह आत्ममुग्धता छत्तीसगढ़ सब देख रहा है। वहीं मंत्री डहरिया ने कहा कि 9 जनवरी के पुराने वीडियो को लेकर भाजपा के लोग मेरी छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

मंत्री शिव डहरिया ने मामले के लेकर कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा में कहा, आरंग के ग्राम रींवा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान हुई घटना का यह वीडियाे 9 तारीख का है। भूमिपूजन कार्यक्रम में साहू समाज सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। मंच पर ही स्थानीय ग्रामीण महिलाओं से गांव में पानी पहुंचाने को लेकर चर्चा हो रही थी। तभी अचानक असामाजिक तत्वों द्वारा व्यवधान उत्पन्न किया गया। वीडियो में यह स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि मंच से उतरने के बाद मंत्री को अपशब्द कहे जाने पर उन्हीं असामाजिक तत्वों को सुरक्षाकर्मी द्वारा हटाया जा रहा है। स्थानीय पुलिस द्वारा उसी रात कार्रवाई की गई थी। इसे लेकर अब 15 दिन बाद वायरल कर उनकी छवि खराब करने का प्रयास किया जा रहा है। मामले में भाजपा के लोग शामिल है। पूरा मामला प्रायोजित है इस तरह की घटना ही नहीं हुई है।

रमन – अजय का ट्वीट

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और अजय चंद्राकर ने इस मामले में ट्वीट किया है। रमन सिंह ने अपने ट्वीट में कहा, ”पानी मांगो तो थप्पड़, रोजगार मांगों तो पागल, अधिकार मांगों तो जेल, हक की लड़ाई लड़ो तो एफआईआर “, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ये जो जंगलराज बना रही है, उसका जवाब भी मिलेगा। पाप का घड़ा बहुत तेजी से भर रहा है। बस थोड़ा इंतज़ार और।” वहीं अजय चंद्राकर ने अपने ट्वीट में कहा छत्तीसगढ़ सरकार (कांग्रेस शोषित, माफियाओं द्वारा संचालित) में यदि गृह विभाग है, तो मंत्री के ऊपर कार्यवाही होगी या ग्रामीणों के ऊपर एट्रोसिटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज होगा कि मंत्री को मार-पीट करने का अधिकार है? छग में अराजकता की चरम सीमा।

थप्पड़ की गूंज जनता याद रखेगी – भाजपा

भाजपा के प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव और आरंग के पूर्व विधायक नवीन मारकंडे ने कहा कि गाँव के लिए पानी मांगने पर सरकार के मंत्री शिवकुमार डहरिया द्वारा एक युवक को मारे गए थप्पड़ की गूंज प्रदेश की जनता सदैव याद रखेगी। यह पहला मामला नहीं है। भाजपा प्रदेश सरकार से यह सीधा सवाल कर रही है कि पानी मांगने पर जिस मंत्री ने थप्पड़ मारा, वह सरकार क्या अब प्रदेश की जनता पर गोली चलवाएगी? मंत्री ने एक युवक को भीड़ में थप्पड़ मारकर जनतंत्र का खुला अपमान किया है। जिस जनता के बल पर आज कांग्रेस के लोग सत्ता में हैं और राज कर रहे हैं। उसी जनता के साथ से वे सरेआम मारपीट कर रहे हैं, इससे शर्मनाक बात कोई और नहीं हो सकती।