मुख्यमंत्री ने कहा, अन्नदाताओं के सर पर कर्ज का कोई बोझ नहीं रखना नहीं चाहते

0
105

खैरागढ़ उपचुनाव के बहाने राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग

रायपुर। खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग जारी है। चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा व कांग्रेस दोनों के नेता एक दूसरे के बयान पर पलटवार कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के राज्य सरकार के दिवालिया होने के बयान पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कहा, हमारी सरकार ने किसानों का ऋण माफ किया। 25 सौ रुपये समर्थन मूल्य में धान खरीदा। विधानसभा में हमने कहा किसानों के हित में लोन लेने की आवश्यकता पड़ेगी तो हम पीछे नहीं हटेंगे। यह अन्नदाताओं का प्रदेश है। हम किसानों के सर पर कोई कर्ज का बोझ नहीं रखना चाहते।

उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार किसानों के खिलाफ फैसला करते आई है। किसानों को उपज का मूल्य नहीं दे पा रहे है। तीन काले कानून लाए, फिर वापस करने की बात कही है। रमन सिंह पहले भी चुनावी साल में बोनस देते रहे उसके बाद मुकर जाते थे। हमारी सरकार ने विपरीत परिस्थितियों में भी राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ दिया है। भाजपा के लोग पीएम आवास के बारे में लगातार बोलते आ रहे है। इस साल बजट में 800 करोड़ रुपए का प्रावधान हमने किया। अब इसमें मामले में बोलने का कोई औचित्य नहीं। रमन सिंह को इतनी चिंता थी तो अपने कार्यकाल में मकान क्यों नहीं बनाये? आज हमारी सरकार के 3 साल में कह रहे कि पूरा मकान बना कर दो इतनी चिंता थी तो रमन सिंह ने 15 साल में मकान क्यों नहीं बनवाया। लगातार हमारी कोशिश है कि आम जनता के हित में फैसला हो।

दिवालिया भाजपा शासित राज्य हो रहे

मुख्यमंत्री ने कहा, समाज के अंतिम छोर तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुँचे। भाजपा लगातार खैरागढ़ के विकास कार्यों का विरोध कर रही है। कर्ज लेने के मामले में सीएम भूपेश बघेल ने साधा निशाना। भजापा शासित राज्य उत्तर प्रदेश ने आरबीआई की कर्ज लिमिट से ज्यादा 26 फीसदी कर्ज लिया है। हमारी सरकार ने 22 फीसदी कर्ज लिया है। दिवालिया भाजपा शासित राज्यों का हो रहा है। प्रह्लाद पटेल बताए ओल्ड पेंशन योजना लागू करने से खुश है कि नहीं।

धान के समर्थन मूल्य पर नहीं दिया बयान-पटेल

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा व कांग्रेस जुबानी जंग देखने को मिली। भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे, केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आड़े हाथों लिया और कहा, मुख्यमंत्री को माफी मांगना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री सफेद झूठ बोल रहे हैं, धान के समर्थन मूल्य पर मैंने कोई बयान दिया ही नहीं हैं, उन्होंने यह भी कहा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश की जनता से छल कर रहे हैं।

जन कल्याण योजना का लाभ नहीं

जल शक्ति मिशन के तहत भारत सरकार ने भूपेश बघेल को एक हजार 431 करोड रुपए छत्तीसगढ़ की सरकार को दिया गया था, लेकिन इस महत्वकांक्षी जन कल्याण योजना का लाभ छत्तीसगढ़ की सरकार नहीं ले पाई, इसलिए सरकार ने दूसरी किस्त के लिए आवेदन भी अब तक नहीं दिया है।