छोटा भाई ही बना बड़ा भाई का हत्यारा 13 दिन के बाद तालाब के पार से दफनाये गए शव को खोदकर निकाला गया

0
679

बालोद जिले के वनांचल क्षेत्र स्थित मंगचुआ थाना के गांव चिलमगोटा डोरवेपार में दिनांक 19 अप्रैल 2022 की रात्रि दो भाइयों के बीच वाद विवाद के दौरान बड़े भाई की मौत हो गई.जिसके बाद घटना में पर्दा डालने छोटे भाई ने अगले सुबह बड़े भाई के शव को गांव में बन रहे तालाब के पार में लेजाकर दफना दिया। मंगचुआ थाना प्रभारी दिलीप नाग से मिली जानकारी के अनुसार घटना दिनांक 19 अप्रैल 2022 की रात को आरोपी छोटे भाई गोविंद कुरेटि 30 वर्ष का अपने बड़े भाई मृतक कृष्णा कुरेटि उम्र 36 वर्ष के साथ वाद विवाद उसकी हरकतों को लेकर से शुरू हुआ.

This image has an empty alt attribute; its file name is kgn.jpg

घर में छोटे भाई के साथ उनकी पत्नी व बच्चे के अलावा मृतक बडा भाई भी रहता था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बड़े भाई लड़ाई झगड़ा जैसे घटनाओं में सनलिप्त रहता था. जिसकी शिकायत छोटे भाई व उनके परिवार को मिलती रहती था. इस बात से नाराज आरोपी का अपने बड़े भाई के साथ परिवार की बदनामी होने की बात लेकर विवाद शुरू हुआ. धीरे धीरे विवाद इतना बढ़ गया की दोनों के बीच धक्का-मुक्की होने से बड़े भाई कृष्णा कुरेटी जमीन पर गिर पडा और जमीन पर पड़ा पत्थर उसके सिर पर लगने से उनकी मौत हो गई। अगले दिन सुबह आरोपी गोविंद कुरेटि अपने बड़े भाई मृतक कृष्णा कुरेटि के शव को घर से ले जाकर गांव से लगभग 1 किलोमीटर दूर फॉरेस्ट विभाग द्वारा निर्माण करवाए जा रहे तालाब के पार में ले जाकर दफना दिया गया व पूरे साक्ष्य को मिटाकर घटना को दबाने का प्रयास किया गया था।

This image has an empty alt attribute; its file name is brijmohan-1.jpg

थाना प्रभारी नाग ने बताया कि गांव के कोटवार ने थाने में सूचना दी कि गांव का एक व्यक्ति कृष्णा कुरेटि कुछ दिनों से दिखाई नहीं दे रहा हैं. उनके छोटे भाई को पूछने पर गोलमोल वह कुछ दिनों से घर नहीं आने की जानकारी दे रहे हैं. जिसकी सूचना के आधार पर मामले की जांच शुरू कर उनके छोटे भाई आरोपी गोविंद कुरेटि को थाने लाकर कड़ाई से पूछताछ की गई. जिसके बाद छोटे भाई ने पूरे मामले से पर्दा उठा शव को दफनाए स्थान के बारे में बताया. जिसके आधार पर आज 2 मई को तालाब पार में दफनाए गए शव को निकाल डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया। तथा छोटे भाई को हिरासत में ले विभिन्न धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई की विवेचना जारी है।

This image has an empty alt attribute; its file name is Bestonline_Logo-copy.png

घर बैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

This image has an empty alt attribute; its file name is Satlal.png
This image has an empty alt attribute; its file name is gk-1024x1024.jpg