बैंक खाता खुलवाते समय पॉलिसी ली थी 20 लाख 86 हजार का हुआ भुगतान

0
127

भानपुरी। भारतीय स्टेट बैंक भानपुरी ने अपने खातेधारक की आकस्मिक मौत होने पर दो बीमा क्लेम की राशि 20 लाख 86 हजार रुपए नामिनी को सौंपा।

भारतीय स्टेट बैंक के खाता धारियों को दुर्घटनाग्रस्त आकस्मिक मृत्यु या अन्य घटनाओं पर बीमा के माध्यम से हितग्राही के आश्रित परिवार को बीमा राशि दिया जाता है. विगत दिनों जगदलपुर के अंतर्गत ग्राम महाराणा प्रताप वार्ड के निवासी सोमारू राम मौर्य लंबी बीमारी 14 जनवरी 2022 से पीड़ित होने से उनका निधन हुआ था ।बीमा योजना के तहत एसबीआई लाइफ इंश्योरेन्स व जनरल इंश्योरेंस भारतीय स्टेट बैंक भानपुरी के द्वारा किया गया था ।

भारतीय स्टेट बैंक भानपुरी के द्वारा हितग्राही का बीमा किया गया था। उनके आकस्मिक निधन होने पर पत्नी श्रीमती फूलों मौर्य को 2086000 रुपए बचत खाते में बीमा के द्वारा प्राप्त हुआ. उनके बीमा राशि बैंक जगदलपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक अवश कुमार सतपति , भानपुरी शाखा प्रबंधक मोहम्मद शेख आदिल एवं उपस्थिति में हितग्राही के आश्रित उनके पत्नी को राशि एवं बीमा की जानकारी बैंक स्टेटमेंट के माध्यम से अवगत कराया गया. और उन्हें उनकी राशि की जानकारी शाखा प्रबंधक के द्वारा दी गई ।

इस अवसर पर शाखा प्रबंधक मोहम्मद शेख आदिल ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक में 100,200, 500 व 1000 रुपए का सालाना बीमा पालिसी कराने का विकल्प रहता है।बैंक से संबंधित हितग्राहियों का भारतीय स्टेट बैंक के द्वारा एवं ग्राहक सेवा केंद्र के माध्यम से हितग्राहियों का बीमा कराया जाता है।जिसमें 2 से 20 लाख तक बीमा होता है सामान्य तौर में बीमा करते हैं लेकिन दुर्घटना में मौत होने के बाद क्लेम नहीं करते हैं।भारतीय स्टेट बैंक भानपुरी के द्वारा हितग्राही का बीमा किया गया था। उनके आकस्मिक निधन होने पर पत्नी फूलों मौर्य को 2086000 रुपए बचत खाते में बीमा के द्वारा प्राप्त हुआ.