करोड़ो रुपयों की विकास कार्य का नीव रखते हुए मंत्री अनिला भेड़िया ने कहा कि राज्य सरकार सर्वहितकारी

0
328

डौंडी- प्रदेश की महिला बाल विकास व समाज कल्याण मंत्री आज अपने विधानसभा क्षेत्र डौंडीलोहारा अंतर्गत डौंडी आदिवासी ब्लाक के तीन ग्रामो का दौरा कर इस क्षेत्र की वर्षो पुरानी ज्वलंत समस्याओं को दूर कर दी। सर्वप्रथम मंत्री अनिला भेड़िया आदिवासी ब्लाक डौंडी के ग्राम चिखली पहुँची जहां उन्होंने शासकीय स्कूल में 17 लाख 25 हजार से बनने वाली भवन निर्माण का भूमिपूजन किया ।

वही अंचल के ठेमा बुजुर्ग में 5 करोड़ 80 लाख 45 हजार लागत से बनने वाली ठेमा बुजुर्ग – भर्रीटोला मार्ग के तांदुला नदी पर उच्चस्तरीय पुल पहुँच मार्ग की भूमिपूजन कर ग्राम ठेमाबुज़ुर्ग के मा दंतेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना करते हुए इस ब्लाक व प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर मंदिर प्रांगण के बाहर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मंत्री अनिला भेड़िया ने राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के किसानों व हर वर्गों की जनकल्याणकारी योजनाओं को पटल पर रखते हुए मुख्यमंमत्री के प्रत्येक कार्यों से अवगत कराया गया। उन्होंने ठेमाबुज़ुर्ग के मंदिर में विराजित मा दंतेश्वरी के संदर्भ पर कहा कि देश की आजादी के बाद से उनका पूरा कुल इसी मंदिर से आशीर्वाद लेकर चुनाव लड़ते आ रहे है जहां क्षेत्र की जनता का भरपूर आशीर्वाद मिलता आ रहा है

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

जिसका वह हमेशा से ऋणी रही है। उन्होंने यह भी कहा कि डौंडीलोहारा विस् क्षेत्र आप सभी जनता के कांग्रेस पार्टी के प्रति जो विस्वास बना हुआ है उसके लिए प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल इस क्षेत्र के विकास की दिशा में कोई कसर नही छोड़ रहे है। ग्राम ठेमाबुज़ुर्ग क्षेत्र के ग्रामीणों की मांगों पर मंत्री भेड़िया ने कलस्टर भवन बनाने की घोषणा करते हुये कहा कि यह भवन महिला समूहों की आर्थिक स्थिति मजबूती प्रदान करेगी जिसकी संरक्षण करने की जिम्मेदारी आप समूहों की रहेगी। मंत्री भेड़िया द्वारा क्षेत्र की महिला समूह, विभिन्न कृषकों व होनहार छात्र को चेक राशि भी वितरित की गई ।

साथ ही उन्होंने निषाद केवट समाज को भी मछली पालन की जाल व अन्य सामाग्री प्रदाय की गई। जिसके बाद मंत्री भेड़िया का काफिला आमाडुला पहुँची जहाँ उन्होंने 8 लाख 92 हजार लागत से बनने वाली व्यवसायिक परिसर व 17 लाख 20 हजार से बनाये जाने वाली स्कूल मरम्मत कार्य का भूमिपूजन किया गया। इस अवसर पर मंत्री प्रतिनधि पीयूष सोनी के साथ ही ब्लाक के तमाम जनपद सदस्य , सरपंच गण, कट्टर कांग्रेसी व युवा कांग्रेस के समस्त ब्लाक जिला पदाधिकारी के साथ ही क्षेत्र के आम जनता भारी संख्या में उपस्थित रहे। इस दौरान मंत्री अनिला भेड़िया के सभी कार्यक्रम में डौंडी टीआई कैलाश मरई पुलिस प्रशासन की पूरी टीम मुस्तैदी के साथ तैनात रही।