जिला कांग्रेस के समस्त ब्लॉकों में महंगाई, बेरोजगारी केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर कांग्रेसियों ने सामूहिक गिरफ्तारी देकर आक्रोश जताया

0
47

⛔ घातक हो गई मंहगाई की मार……
⛔ धोखा दे रही मोदी सरकार……

🟥 घरेलू सिलेंडर, पेट्रोल,डीजल सहित अन्य खाद्यान्न पदार्थो पर की गई बेतहाशा मूल्य वृद्धि व केंद्र की मोदी सरकार की गलत नीतियों से बढ़ती महंगाई ने गृहणियों पर लगाया ग्रहण.

🟥 केंद्र सरकार की कमरतोड़ महंगाई व जीएसटी से प्रदेश सहित देशवासियों का जीना हुआ मुहाल.

🟥 देश का नौजवान असहनीय बेरोजगारी का दंश झेल रहा है तथा महंगाई की आग ने तो हर व्यक्ति व परिवार को झुलसा कर रख दिया है बेरोजगारी और महंगाई अब देश के नागरिकों के लिए अभिशाप बन गई है.

🟥 लोकतंत्र में सवाल पूछने और आवाज उठाने के अधिकार को दबाया जा रहा है कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता मोदी सरकार के तानाशाही नीतियों से न डरेंगे, न घबरायँगे, बल्कि दमदारी के साथ देश की आवाज़ बनेंगे.

🟥 अग्नीपथ योजना देश के शिक्षित बेरोजगार युवाओं पर थोपा जा रहा है जिसे लेकर कांग्रेस सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ेगी और शिक्षित बेरोजगार युवाओं के हित में इसे वापस लेने की मांग करेगी.

🟥 देश की सीमा और नौजवानों के साथ खिलवाड़ हो रहा है. सेना भर्ती पर केंद्र को श्वेत पत्र जारी करना चाहिए. केंद्र सरकार सेना में पूर्णकालिक भर्ती नहीं कर रही है.

जगदलपुर.५.८.२०२२ – ↪️ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के आव्हान पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी शहर अध्यक्ष राजीव शर्मा के नेतृत्व व मार्गदर्शन में उत्तर ,दक्षिण नगरनार व नानगुर ब्लॉकों में ब्लॉक अध्यक्ष राजेश चौधरी, कैलाश नाग ,वीरेंद्र सहानी व नीलूराम बघेल के संयोजकत्व में महंगाई, बेरोजगारी, अग्नीपथ योजना सहित आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी व केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ कांग्रेसियों ने सामूहिक गिरफ्तारी देकर जंगी विरोध प्रदर्शन किया।

➡️ ततपश्चात जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा ने हुंकार भरते मीडिया को सम्बोधित कर कहा कि अग्नीपथ योजना देश के शिक्षित बेरोजगार युवाओं पर थोपा जा रहा है लोकतंत्र में सवाल पूछने और आवाज उठाने के अधिकार को दबाया जा रहा है देश की सीमा और नौजवानों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है तथा बीते 8 वर्षों में देश का नौजवान असहनीय बेरोजगारी का दंश झेल रहा है महंगाई की आग ने तो हर व्यक्ति के परिवार को झुलसाकर रख दिया है घर के लिए गैस सिलेंडर खरीदना भी सपना हो गया है पेट्रोल-डीजल आटा खाने का तेल दाल सब्जी आदि रोजमर्रा के इस्तेमाल की सभी चीजों की आसमान छूती कीमतों ने देशवासियों के जिंदगी दुभर कर दी है बेरोजगारी और महंगाई देश के नागरिक के लिए अभिशाप बन गई है। समाज का कोई वर्ग सत्तासीन केंद्र सरकार की बेरुखी से अछूता नहीं रहा जब तीन खेती विरोधी काले कानूनों के खिलाफ लाखों किसान सड़कों पर उतरे तो सरकार ने उन पर बर्बरता पूर्वक अपनी ताकतों का दुरूपयोग किया तथा उनकी राह में कील और कांटे बिछाए तथा उन्हें आतंकी तक घोषित कर डाला। वही दूसरी तरफ देश भयंकर आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है उद्योग धंधे चौपट पढ़े और सरकार बेपरवाह है, 75 साल में पहली बार देश का रुपया बेदम और बेजार दिखाई पड़ता है यहां तक कि एक डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत ₹77.50 पार कर गई है अब तो 70 साल में बनाई देश की हर संपत्ति को मौजूदा सरकार द्वारा मनमाने तरीके से बेचा जा रहा है ऐसा लगता है कि सरकार ने इंडिया ऑन सेल का बोर्ड लगा रखा है केंद्र की मोदी सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए देशवासियों को दिग्भ्रमित कर विपक्षी पार्टी के शीर्ष नेताओं पर आरोप लगाकर अपने पावर का दुरुपयोग कर रही है मगर देश की प्रमुख विपक्षी कांग्रेस ना झुकेगी ना टूटेगी ना रुकेगी उनकी रगों में शहीद क्रांतिकारीयों का खून दौड़ रहा है जिन्होंने अंग्रेजों से लोहा लेने में पीछे नहीं हटी जिन्होंने इस देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने में भी पीछे नहीं रही।

➡️ जिलाध्यक्ष बलराम मौर्य व ब्लॉक अध्यक्षगण ने कहा कि बेतहाशा कमरतोड़ महंगाई ने गृहणियों का घर चलाना मुश्किल कर दिया है जैसे गृहणियों पर ग्रहण लग गया हो बेरोजगारी का दर व प्रतिशत निरंतर बढ़ता जा रहा है तथा जीएसटी की मार से व्यापार पूरी तरह प्रभावित हो रहा है अग्निपथ की योजनाओं से युवाओं का भविष्य अंधकारमय में हो चुका है और केंद्र की मोदी सरकार अपनी अक्षम्य नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए देश में सांप्रदायिक वैमनस्यता का वातावरण निर्मित कर रही है अल्पसंख्यकों, दलितों व गरीबों को निशाना बनाया जा रहा है भाजपा द्वारा धर्म व जाति के आधार पर नफरत के बीज बोकर सत्ता की भूख मिटाई जा रही है भारत के बहुलतावाद, भाईचारे व समावेशी मूल्यों पर हमला बोला जा रहा है भारत को जात, पात, धर्म, खानपान, पहनावे, भाषा, क्षेत्रवाद और रंग के आधार पर विभाजित करने का कुत्सित षड्यंत्र किया जा रहा है केंद्र की सत्तासीन सरकार उसकी विचारधारा के कट्टरवाद व रूढ़िवादिता ने देश की अर्थव्यवस्था को हाशिए पर लाकर खड़ा कर दिया यह सब देश के वर्तमान और भविष्य के लिए गंभीर खतरे की घंटी है।

आज के इस राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन में प्रदेश/जिला/ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, सेवादल, युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस,एनएसयूआई सहित अन्य प्रकोष्ठ/विभाग के पदाधिकारी/समन्वय समिति/सोशल मीडिया के प्रशिक्षित सदस्यों,नगर निगम/त्रि-स्तरीय पंचायत/सहकारिता क्षेत्र के सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों व वरिष्ठ कांग्रेसी व कार्यकर्तागण बड़ी संख्या में सामूहिक गिरफ्तारी देकर अपना विरोध दर्ज किया।