कांग्रेस की पदयात्रा के तृतीय दिवस रक्षाबंधन के महापर्व के दिन ग्रामीण अंचलों में बारिश की फुहारों में देशप्रेमी,बुजुर्ग व गोद मे बच्चों को लिए माताएं भी निकली आज़ादी की गौरव यात्रा में …

0
51

🇨🇮 आसमान की बरसती वर्षा भी आजादी की गौरव पदयात्रा में निकले कांग्रेसी कार्यकर्ता और आम नागरिकों के कदम रोक नहीं पाई…

🇨🇮 आजादी की हीरक महोत्सव पर 9 अगस्त से 14 अगस्त 2022 तक चलेगी कांग्रेस की 75 किलोमीटर की विधानसभा स्तरीय पदयात्रा…

🇨🇮 बहनों ने पदयात्रा का स्वागत कर नेताओं की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर लंबी उम्र व उज्जवल भविष्य की कामना कर यात्रा में सहभागी बनी…

🇨🇮 सिर पर गांधी टोपी व हांथों मे तिरंगा ध्वज लिए बढ़ती रही आज़ादी की गौरव यात्रा.

🇨🇮 पदयात्रा के दौरान जगह जगह पर ग्रामीणों ने नेताओं के माथे पर तिलक लगाकर किया भव्य स्वागत. वन्दन. अभिनन्दन…

जगदलपुर ११.८.२०२२
↪️ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के आह्वान व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार कार्यक्रम प्रभारी रेखचन्द जैन व जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा के नेतृत्व में आजादी के 75 वर्षगांठ पर आजादी की गौरव यात्रा का आज तृतीय दिवस पर रक्षाबंधन के दिन भी कांग्रेसी क्षेत्र में डटे रहे। यात्रा विभिन्न ग्राम पंचायतों जिसमें जमावाड़ा 1, तोंडापाल, बिरनपाल, सल्फ़ीगुड़ा, काकरवाड़ा इत्यादि ग्राम पंचायतों से होकर जमावड़ा 2 पहुंची। जहां बारिश के बावजूद भी ग्रामीणों में अभूतपूर्व उत्साह देखने को मिला, विभिन्न चौक चौराहों में पदयात्रा का भव्य स्वागत किया, पदयात्रा के दौरान पड़ने वाले धार्मिक स्थलों में विधिवत पूजा अर्चना कर बस्तर सहित छत्तीसगढ़ की सुख समृद्धि व खुशहाली की कामना की। पदयात्रा में जगह-जगह बुजुर्गों का सम्मान कर बच्चों को चॉकलेट वितरित किया। नेताओं ने आजादी के इतिहास सहित भूपेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को विस्तार से जन-जन तक पहुंचाते हुए ब्रोसर वितरित किया, प्रमुख चौक चौराहों पर ग्रामीणों की उमड़ते जन सैलाब को जनसभा के रूप में कांग्रेस नेताओं ने संबोधित भी किया।

⏩ नेताद्वय ने बताया कि देश के प्रगति में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरु, सरदार वल्लभभाई पटेल,लालबहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी सहित समस्त स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों व महापुरुषों का अभूतपूर्व योगदान रहा है। किसानों, मजदूरों, तथा आमजनों की जरूरतों में हमेशा कांग्रेस पार्टी खड़ी रही। गरीबों महिलाओ व युवाओं के विकास में तत्परता के साथ कांग्रेस सरकार खरी उतरी है। नेताद्वय ने आगे कहा कि मोदी जी जब से प्रधानमंत्री बने है तब से अब तक सिर्फ और सिर्फ जनता के साथ वादाखिलाफी ही हुई है। महंगाई, ईंधन,रसोईगैस, तेल, पेट्रोल,दाल अनाज की किमत आसमान छू रही है। नोटबन्दी ने इंसानों की जान ले ली है। छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार का पूरी दुनिया मे डंका बज रहा है। देश के प्रधानमंत्री ने भी इनके कार्यो को सराहा है, प्रदेश की भूपेश सरकार ने किसानों के आय श्रोत को बढ़ाया है, महिलाये आत्मनिर्भर बनी है। आसमान से बरसती वर्षा भी आजादी की इस गौरव यात्रा में निकले कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों के कदम रोक नहीं पाई, आज़ादी की गौरव यात्रा ग्रामीण अंचलों के जिस-जिस ग्राम-पंचायत से गुजरी क्षेत्र की महिलाओ,बुजुर्ग सहित युवाओं ने गर्मजोशी से स्वागत कर पदयात्रा में सम्मिलित हुए।

आज़ादी की इस गौरव यात्रा में प्रदेश/जिला/ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, सेवादल, युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस,एनएसयूआई सहित अन्य प्रकोष्ठ/विभाग के पदाधिकारी/समन्वय समिति/सोशल मीडिया के प्रशिक्षित सदस्यों,नगर निगम/त्रि-स्तरीय पंचायत/सहकारिता क्षेत्र के सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों व वरिष्ठ कांग्रेसी व कार्यकर्तागण सहित ग्रामीणजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।