छत्तीसगढ़ प्रदेश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एनएचएम अंतर्गत कार्यरत संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने आंदोलन का शंखनाद कर दिया है।

0
838

सैय्यद वली आज़ाद – नारायणपुर

छत्तीसगढ़ प्रदेश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एनएचएम अंतर्गत कार्यरत संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने आंदोलन का शंखनाद कर दिया है। इसी क्रम में तय कार्यक्रम के तहत आज दिनांक 9 सितंबर 2020 से नारायणपुर जिला सहित प्रदेश के समस्त संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी काली पट्टी लगाकर कार्य करेंगे तथा 10 दिवसों में शासन द्वारा नियमितीकरण नहीं किए जाने पर 19 सितंबर 2020 से काम बंद कर हड़ताल प्रस्थान किया जावेगा |
विदित हो कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा अपनी सरकार बनने पर 10 दिवस में अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने के लिए अपने वायदे से तकरीबन मुकरती नजर आ रही है| वर्तमान में कोरोना संकट से निपटने 2100 क्लीनिकल पदों पर नवीन भर्ती की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है जबकि इन्हीं पदों पर 13000 स्वास्थ्य कर्मचारी बरसों से अपनी सेवाएं देते आ रहे हैं| शासन की पक्षपाती उपेक्षा पूर्ण नीति से अब यह कर्मचारी अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं| कल तक प्रदेश के जो मंत्री इस वर्ष किसान का अगला वर्ष आप (अनियमित कर्मचारियों) का हुंकार भरते फिरते थे, अब उनके चेहरे से झूठ का परदा स्वयं बेनकाब कर रहे है। गौरतलब हो कि वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी जान तक कि बाजी लगाकर कार्यालयीन तथा क्षेत्र स्तर पर दिन रात अपनी सेवा प्रदान कर रहे हैं।
नारायणपुर जिला राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के अध्यक्ष श्री प्रदीप देवांगन ने सभी संगठन साथियों से अपील की है की आगामी 10 दिवस में शासन द्वारा नियमितीकरण नहीं किए जाने पर 19 सितंबर से हड़ताल प्रस्थान हेतु तैयार रहें।