दल्ली राजहरा शहर में धर्मांतरण व लव जिहाद के बढ़ते मामले हिंदू धर्म समाज के लिए चिंता का विषय,हिंदू समाज को जागरूक होना पड़ेगा :-शंकर साहु विहिप शहर अध्यक्ष

0
507

बालोद :- विश्व हिंदू परिषद के दल्ली राजहरा शहर अध्यक्ष शंकर साहू ने धर्मान्तरण को लेकर कहा कि बालोद जिला में धर्मांतरण का खेल काफी तेजी से बढ़ रहा है। जो हिंदू धर्म समाज के लिए चिंता का विषय है। इस मामले में हिंदू समाज के लोगो को खासकर कमजोर तबके,स्वास्थ्यगत परेशानी से जूझ रहा परिवार व आर्थिक प्रलोभन के फेर में पढ़ने वाले ज्यादातर लोग प्रभावित हो रहे है। शहर हो नगर हो या ग्रामीण ग्राम सभी जगह पर आजकल धर्मान्तरण के मामलों में तेजी आ रहा है। कुछ लोग हिंदू धर्म समाज के लोगो को टारगेट बनाकर इसको आगे बढ़ा रहे है। गैर हिंदू धर्म के लोगो के बढ़ते आस्था स्थल व शासकीय जमीनों पर अतिक्रमण करके ऐसे चर्चो का निर्माण करने के कई मामले सामने आये है। वही कुछ पर रोक लगा व कुछ पर बड़ी कार्यवाही भी हुई है। लेकिन हिंदू धर्म के लोगो को अभी इस कुचक्र से निकालने के लिए बड़े स्तर पर काम करने की आवश्यकता है।

आज देश के अंदर हिंदू बेटियों के साथ अत्याचार व मौत की खबरे आम हो गया है। विधर्मी लोग सनातनी हिंदू बेटियों को निशाना बना रहे उनको फंसाकर उनका जीवन तबाह कर रहे है। हिंदू की कमजोरी जातिवाद,भाषावाद,व अनेक पथों में बंटा होना है। जो अपने राष्ट्र व अपने धर्म की महत्ता को नही समझ रहा व दलीय राजनीति के फेर में फंसा हुआ है। वही कुछ हिंदूधर्म समाज के लोगो की अपने धर्म के प्रति आस्थावान होने की बजाए दूसरे धर्मों के बखान करने की प्रवित्ति भी बड़ा कारण है। अध्यक्ष शंकर साहू ने कहा है कि हिंदू धर्म संगठन व समाज मे कुछ वर्षों में बड़ा बदलाव सामने आया है। लोग धर्मसमाज के विरोध में होने वाले कोई भी घटना हो,आयोजन हो या बयानबाजी हो इसके विरोध में उतर रहे व मजबूती से विरोध में खड़े हो रहे यह खुशी की बात है।

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

बालोद जिला के कई ब्लाकों में हिंदू धर्म विरोधी काम करने की जानकारी संगठन को मिला है। मसलन गौ तस्करी,लव जिहाद,धर्मान्तरण लैंड जिहाद जिसका सहारा लेकर ये धर्मविरोधी लोग काम को अंजाम दे रहे है। बालोद जिला में भी हिंदू विचारवान राजनीति से जुड़ा व्यक्ति भी अपने स्वार्थों के चलते गौमाता,धर्मान्तरण, लव जिहाद जैसे बड़े महत्त्वपूर्ण विषयों को अनदेखा कर रहा है। व हिंदू धर्म समाज को केवल वोटबैंक मान रहा है। लेकिन हिंदू जाग रहा है। धर्म संगठन खासकर विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल ऐसे हिंदू धर्मविरोधी लोगों को पहचान कर रहा है। जो अपने मतलब के लिए धर्म का इस्तेमाल करने की सोच रख रहे है। व समाज की एकता को नुकसान पहुंचाते है। हिंदू धर्म समाज व संगठन अब सिर्फ वोट बैंक की भूमिका में नही रहेगा वो आने वाले समय मे निर्णय की भूमिका में होगा जो हिंदूहित की बात करेगा वही राज करेगा |बालोद जिला के अंदर हजारों हिन्दू भाइयो बहनों व युवाओं का हितचिंतक अभियान के तहत धर्म संगठन की सदस्यता लेना इस बात का परिचायक है। कि आने वाला समय हिंदू धर्म संगठन व समाज की मजबूती का है। संगठित हिन्दू,समर्थ भारत,अखण्ड भारत बनने की और बढ़ चला है।