सांसद दीपक बैज कर रहे हैं कांग्रेस प्रत्याशी का धुआंधार प्रचार

0
66
  • भानुप्रतापपुर विस सीट के चुनावी दंगल में बस्तर के शेर की दहाड़
  • कांग्रेस उम्मीदवार सावित्री मंडावी के पक्ष में कर रहे हैं चुनावी सभाएं


कांकेर बस्तर के शेर के रूप में पहचान बना चुके बस्तर के सांसद दीपक बैज भानुप्रतापपुर के चुनावी दंगल में जमकर दहाड़ रहे हैं। वे जहां भाजपा की पोल खोल रहे हैं, वहीं छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार की उपलब्धियों और जनहितैषी योजनाओं को सामने रख कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी के पक्ष में मतदान की अपील क्षेत्रवासियों से कर रहे हैं। बैज क्षेत्र के गांव गांव में सभाएं कर माहौल को कांग्रेसमय बनाने में लगे हुए हैं।
कड़कड़ाती ठंड के बीच भानुप्रतापपुर क्षेत्र में चुनावी गर्माहट महसूस की जा रही है।

बस्तर संभाग के कई दिग्गज कांग्रेस नेता इस चुनावी समर में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। बस्तर का शेर कहे जाने वाले सांसद दीपक बैज भी यहां भाजपा के खिलाफ ताल ठोंक रहे हैं। उनकी दहाड़ से कांग्रेस के पक्ष में अच्छा माहौल बन रहा है तथा विपक्षी दल भाजपा के लिए नित नई चुनौतियां खड़ी हो रही हैं। वे रोजाना क्षेत्र के लगभग दर्जन भर गांवों में जनसंपर्क कर चुनावी सभाएं ले रहे हैं। बैज कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी को जिताने के लिए कोई कसर बाकी नहीं रख रहे हैं। एक चुनावी सभा में सांसद दीपक बैज ने दिवंगत विधायक मनोज मंडावी का स्मरण करते हुए कहा कि भाई मनोज मंडावी जुझारू और कर्मठ जनप्रतिनिधि थे। वे हमेशा क्षेत्र के विकास के लिए, क्षेत्रवासियों का दुख – दर्द दूर करने के लिए और यहां की समस्याएं दूर करने के लिए बिना थके एवं बिना रुके अनवरत काम करते थे। होनी को कोई नहीं टाल सकता। अच्छे इंसान को भगवान को भी अच्छे लगते हैं। शायद इसीलिए भगवान ने उन्हें अपने पास बुला लिया। लेकिन उनके अधूरे कार्यों, अधूरे मिशन को आगे बढ़ाने एवं उनके सपनों को साकार करने और भानुप्रतापपुर के विकास को रफ्तार देने के लिए कांग्रेस ने उनकी धर्मपत्नी सावित्री मंडावी को प्रत्याशी बनाया है। बैज ने कहा कि निश्चित रूप तौर पर आप सभी के आशीर्वाद से विधानसभा में चुनकर जाएंगी। श्रीमती मंडावी आपके अरमानों को जरूर पूरा करेंगी। सांसद दीपक बैज ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की भावना के साथ काम कर रही है। मुख्यमंत्री बड़े ही संवेदनशील हैं। वे प्रदेश की जनता की भलाई के लिए जमकर परिश्रम कर रहे हैं, जनहितैषी योजनाएं लागू कर छत्तीसगढ़वासियों के कल्याण का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं।
भाजपा पर बोला हमला
केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए बैज ने कहा कि मोदी सरकार ने देशवासियों को महंगाई की आग में झोंक दिया है। आटा, दाल, चावल, तेल, रसोई गैस, डीजल, पेट्रोल व अन्य सामानों की कीमतें आसमान छू रही हैं। आम जनता का जीना मुहाल हो गया है। गरीबों के घरों में चूल्हा नहीं जल पा रहा है। केंद्र सरकार रेलवे, हवाई सेवा समेत तमाम सरकारी उपक्रमों को बेचती जा रही है। बड़े उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। किसान, आदिवासी विरोधी फैसले केंद्र की भाजपा सरकार ले रही है। Uबैज ने इस उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को जिताकर भाजपा को जिताएं।