अति पिछड़ी जाति के लोगों के संग भोजन किया सांसद पांडेय ने

0
255
  • बकावंड मंडल के ग्राम दामागुड़ा में लोकसभा क्षेत्र प्रवास कार्यक्रम

बकावंड भाजपा से समाज के हर वर्ग को जोड़ने की मुहिम पर जमीनी काम करते हुए राजनांदगांव के सांसद एवं बस्तर संभाग प्रभारी संतोष पाण्डेय ने अति पिछड़ी जातियों के लोगों के साथ भोजन किया। भोजन व्यवस्था पूर्व जनपद उपाध्यक्ष जितेंद्र पाणिग्रही एवं उनकी धर्मपत्नी व जिला पंचायत सदस्य सरिता जितेंद्र पाणिग्रही के संयोजन में की गई थी।

भाजपा के लोकसभा क्षेत्र प्रवास कार्यक्रम के तहत बस्तर विधानसभा क्षेत्र के बकावंड मंडल के अंतिम छोर में स्थित ग्राम पंचायत पाहुरबेल के गांव दामागुड़ा में समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में राजनांदगांव के सांसद एवं भाजपा के बस्तर संभाग प्रभारी संतोष पांडे विशेष रूप से शामिल हुए। उनके प्रवास पर अति पिछड़ी जातियों के लोगों के साथ भोजन कार्यक्रम क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य सरिता जितेंद्र पाणिग्रही के संयोजन में हुआ। चंडार बुनकर समाज के सदस्य एवं भाजपा कार्यकर्त्ता मोहन गौरव ने अपने निवास पर भोजन के लिए सांसद संतोष पाण्डेय तथा अन्य भाजपा नेताओं को आमंत्रित किया था। वहां चंडार बुनकर, बंजारा व दीगर अति पिछड़ी जातियों के लोगों के साथ बैठकर सभी नेताओं ने भोजन ग्रहण किया। कार्यक्रम में जिला भाजपा अध्यक्ष रूपसिंह मंडावी, बस्तर के पूर्व विधायक शुभाऊ कश्यप, मंडल अध्यक्ष धनुर्जय कश्यप, मंडल प्रभारी श्रीधर ओझा, श्रीनिवास मिश्रा, जगदलपुर नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे, पूर्व जनपद उपाध्यक्ष जितेंद्र पाणिग्रहि, पाहुरबेल के सरपंच अनंत राम कश्यप, बकावंड मंडल के वरिष्ठ कार्यकर्ता ठाकुर मोहन सिंह, अनंतराम पटेल, हीरा सिंह, रघु सेठिया, रणवीर सिंह ठाकुर, बुनकर समाज के संभागीय अध्यक्ष मोहन झाली, बुनकर समाज के मोहन गौरव, हस्ताराम, दामोदर चंदेल, बंजारा समाज से रामजी नायक, बारदा, श्याम नायक, घस्सू राम, फाल्गू राम, काशीनाथ नायक, कमल बघेल सरपंच बारदा, बकावंड मंडल के कोषाध्यक्ष दामोदर बघेल समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।

सबके साथ है भाजपा : पाण्डेय
समारोह में सांसद संतोष पाण्डेय ने कहा कि भाजपा जाति – धर्म की राजनीति नहीं करती। भाजपा में पिछड़ी जाति के नेता बड़े पदों पर हैं। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी स्वयं पिछड़े वर्ग से हैं। भाजपा ने आदिवासी महिला द्रोपदी जी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया है। इससे पहले मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदाय से एपीजे अब्दुल कलाम को राष्ट्रपति हमारी ही पार्टी ने बनाया था। तुष्टिकरण की राजनीति से परे रहकर हमारी पार्टी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मूलमंत्र के तहत काम करने पर भरोसा करती है। सभी समुदायों का भरोसा जीतने में भाजपा लगातार सफल हो रही है। इसे विरोधी दल पचा नहीं पा रहे हैं और विरोधी दलों के नेता भाजपा के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी अन्त्योदय के लक्ष्य के साथ राष्ट्र की सेवा में समर्पित होकर कार्य करने वाली पार्टी है। हमारे प्रेरणास्त्रोत पंडित दीनदयाल उपाध्याय के लक्ष्य अन्त्योदय एवं प्रण अन्त्योदय को आत्मसात करते हुए हर व्यक्ति,वर्ग एवं समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति के प्रति सद्भावना रखते हुए उन्हें विकास की मुख्य धारा से जोड़ना ही हमारा प्रथम कर्तव्य है। विरोधी नेताओं के मंसूबों को विफल करने के लिए हमें हर वर्ग के बीच जाकर भ्रान्ति दूर करनी होगी। लोगों को यह भी बताना होगा कि हमारी केंद्र सरकार जाति धर्म देखकर योजनाएं नहीं बनाती, बल्कि सभी के हित के लिए योजनाएं बनाती है।


दोना – पत्तल में किया भोजन
सांसद संतोष पाण्डेय को भोजन के लिए अपने घर पर चंडार बुनकर समाज के सदस्य एवं भाजपा कार्यकर्त्ता मोहन गौरव ने आमंत्रित किया था। मोहन गौरव के निवास में पाण्डेय तथा अन्य भाजपा नेताओं को दोना पत्तल में भोजन परोसा गया, जिसे सभी ने बड़े चाव के साथ खाया। सांसद पाण्डेय ने टमाटर की चटनी व गोभी की सब्जी के साथ रोटी चावल का आनंद लिया। सांसद संतोष पाण्डेय ने भोजन के स्वाद और मोहन गौरव दंपत्ति की आत्मीयता की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि बड़े ही आदर के साथ खिलाए गए सात्विक भोजन को ग्रहण कर जो आत्मिक संतुष्टि मिली और जो स्वाद भोजन का मिला, वह आजीवन उन्हें याद रहेगा। उन्होंने मोहन गौरव के सुखमय जीवन की कामना की।