संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने बजट को बताया जन हितैषी

0
70
  • कार्यकर्ता- सहायिका, मितानिन, कोटवार, पटेल, रसोइयों की मांग पूरी करने के लिए सीएम भूपेश बघेल का माना आभार- कहा, मुख्यमंत्री की सौगात जनता भूल नहीं सकती

जगदलपुर संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा राज्य विधानसभा में प्रस्तुत बजट को जन हितैषी, प्रगतिशील, विकास का प्रतिबिंब और समाज के बड़े वर्गों को शुकून देने वाला बताया है। उन्होने इतना बेहतर बजट पेश करने तथा सभी को राहत देने के लिए मुख्यमंत्री का आभार माना है। जैन ने मीडिया को जारी बयान में कहा है कि बजट प्रस्तावों से राज्य में सामाजिक- आर्थिक विकास को गति मिलेगी। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका व मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन, कोटवार, पटेल, रसोइयों के मानदेय में बढ़ोत्तरी कर मुख्यमंत्री ने राज्य के लाखों परिवारों को होली पर्व का तोहफा दिया है। मानदेय बढाकर छत्तीसगढ़ महतारी के सपूत सीएम भूपेश बघेल ने फिर से लोक प्रचलित इस कथन को साबित किया है कि- भूपेश है तो भरोसा है। बेरोजगारी भत्ता की मांग पूरी कर उन्होने यह भी जाहिर कर दिया है कि वे जो कहते हैं, वह जरूर करते हैं। गांव, गरीब, किसान, कामगारों, युवकों, महिलाओं आदि सभी वर्गों के लिए राज्य बजट में कुछ न कुछ शामिल कर उन्होने मुख्यमंत्री होने का दायित्व बखूबी निभाया है। जैन ने कहा है कि बजट से राज्य के सभी क्षेत्रों का समग्र व संतुलित विकास होगा। उन्होने कहा है कि जनता इस सौगात को भूलेगी नहीं।

बस्तर विकास की सुध ली गई

मीडिया को जारी बयान में विधायक श्री रेखचंद जैन ने कहा है कि बजट में बस्तर विकास की अत्यधिक सुध ली गई है, जिसके लिए सीएम बधाई के पात्र हैं। संभाग के सभी जिलों के लिए घोषणाएं की गई हैं। बस्तर संभाग में हजारों बच्चे छात्रावासों में रहकर अध्ययन करते हैं जिनके छात्रवृति- शिष्यवृति में बढोतरी की गई है। बस्तर में स्वामी आत्मानन्द महाविद्यालय, तीरंदाजी अकादमी, एडवेंचर स्पोर्ट्स अकादमी की स्थापना से उच्च स्तर पर पढ़ाई व खेल वातावरण का निर्माण होगा। सड़क, पुल- पुलिया, भवन आदि के निर्माण के साथ व्यक्तित्व विकास पर भी फोकस किया गया है। गीदम में मेडिकल कालेज की स्थापना करने की घोषणा इसका प्रमाण है। जैन ने स्वामी आत्मानंद स्कूलों की स्थापना के लिए भी मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार माना है।