राजनीतिक दुर्भावनावश नगर विकास में रोड़े न अटकाए पूर्व नगरपंचायत अध्यक्ष

0
515

नगरपंचायतअध्यक्ष श्रीमति लोकेश्वरी गोपी साहू ने पूर्व नगरपंचायत अध्यक्ष प्रेम भंसाली द्वारा लगाए गये आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति पर कोई भी आरोप लगाने से पहले पूर्व नगरपंचायत अध्यक्ष को अपने कार्यकाल की समीक्षा करते हुए अपने गिरेबान में झांक लेना चाहिए ।

श्रीमति साहू जी ने बताया कि पद ग्रहण करने के पश्चात् पूर्व नगरपंचायत अध्यक्ष से मुलाकात के दौरान प्रेम भंसाली जी का कथन था कि मैं एक राजनीतिक व्यक्ति होने के साथ साथ एक व्यापारी भी हूँ इसलिए अपने कार्यकाल को केवल व्यापार की तरह ही चलाया है और ऐसा व्यक्ति होने के कारण में कभी नहीं चाहूंगा कि आपका कार्यकाल अच्छा जाये ।

*उक्त कथन को चरितार्थ करने के प्रयास में शुरूआत से ही कुछ अल्पज्ञ , मंदबुद्धि और दिकभ्रमित लोगों को साथ लेकर चाहे अखबारों हो या सोशल मिडिया हो या नगरवासियों को भड़काने की बात हो , राजनीतिक दुर्भावनावश नगर विकास में रोडे अटकाने का उनका प्रयास लगातार जारी है । इनका साथ देने वाले वही लोग हैं जिनको वास्तविकता से कोई मतलब नहीं है बस इनको यही चाहिए कि विरोधी स्वर के बदले कुछ पैसे मिल जाए , जो कि पूर्व नगरपंचायत अध्यक्ष के कार्यकाल के समय इनके विरोध में भी नजर आये थे , जो अब सिक्कों की खनक से उनके साथ दिखाई दे रहे हैं । इनमें से एक जिसके खिलाफ अवैध रूप से शराब बिकी करने हेतु धारा 34 ( 1 ) तहत केस दर्ज है जो स्वयं को एक पत्रकार बताकर नगर व आसपास के क्षेत्रों में मोटी रकम वसूलने के लिए प्रसिद्ध है , तथा चुनाव के मध्य में इसी व्यक्ति द्वारा मेरे घर आकर प्रचार करने के नाम पर पैसे की मांग की गई थी , जिन्हे पैसा देने से मना करने पर , बाद में देख लेने की बात कही गई थी ।

पूर्व नगरपंचायत अध्यक्ष द्वारा सौंपे गए ज्ञापन के मामलों की बात करें तो…..

• अपने कार्यकाल में हुए समस्त निर्माण कार्यों के जाच के लिए मैं पूरी तरह से तैयार हूं , साथ ही पूर्व नगरपंचायत अध्यक्ष प्रेम भंसाली भी अपने कार्यकाल में हुए समस्त निर्माण कार्यों की जांच के लिए तैयार रहे ।

• मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत दुकानों का आंबटन भी बाहरी लोगों को पूर्व नगरपंचायत अध्यक्ष प्रेम भंसाली के कार्यकाल में किया गया है जिनमें कुछ लोग शासकीय नौकरी पर भी थे जिनसे मेरे कार्यकाल में दुकाने वापस ले ली गई है । इसी क्रम में पुराने नगरपंचायत भवन को अपने चहेतों को आर्थिक लाभ पहुचाने के उद्देश्य से पूर्व नगरपंचायत अध्यक्ष द्वारा अपने कार्यकाल की महिला पार्षद के पति को दुकान हेतु आवंटित किया गया था ।

  • देवार जाति के लोगों को आवास दिलाने की बात है , तो देवार जाति के लोग पिछले कई सालों से नगर में निवासरत हैं पूर्व नगरपंचायत अध्यक्ष को इनका ख्याल पहले क्यूं नहीं आया । मेरे द्वारा देवार जाति के लोगो को आवास दिलाने के लिए उच्च अधिकारियों को प्रतिवेदन पहले ही भेजा जा चुका है ।
    *पीएम आवास योजना में जो अनियमितताएं सामने आ रही है , कुछ हितग्राहियों को बिना आवास बने भवन पूर्णता का प्रमाण पत्र भी मिल चुका है वह पूर्व नगरपंचायत अध्यक्ष के कार्यकाल की ही देन है जिसमें उनके द्वारा पीएम आवास योजना के निर्माण एजेंसी के किसी व्यक्ति से
    कमीशन मांगने की बात सामने आयी थी जिसमें हुए बातचीत का आडियो भी सोशल मिडिया में वायरल हुआ था

*नगर में लगभग 1 करोड़ 8 लाख की लागत से ट्यूबलर पोल लाइट का निर्माण कार्य स्वीकृत हुआ था यह कार्य भी गुणवत्ताहीन साबित हुई चूकि इसमें भी गुणवत्ताहीन सामग्री का प्रयोग किया गया है । ट्यूबलर पोल लाइट को विद्युत सप्लाई के लिए ट्रांसफार्मर भी नहीं लगाया गया था , जिसे मेरे द्वारा स्वीकृत कराया गया और ट्यूबलर पोल लाइट के लोकार्पण के महज आधे घटे बाद ही सभी लाइट्स बंद हो गई थी और आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ कि सभी लाइट्स एक साथ जली हो । ट्यूबलर पोल को कई स्थानों पर बेतरतीब तरीके से और कम गहराई पर लगाया गया है , जिससे कुछ पोल गिरने की हालत में है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

पूर्व नगरपंचायत अध्यक्ष द्वारा अपने कार्यकाल में ट्यूबलर पोल लाइट का परीक्षण कराये बिना ही संबंधित ठेकेदार को लाखों रूपए का भुगतान कर दिया गया और जब ट्यूबलर पोल लाइट के कार्य मद से पैसे खत्म हो गये तब पूर्व नगरपंचायत अध्यक्ष द्वारा प्रेम भंसाली जी द्वारा ठेकेदार को आर्थिक लाभ पहुचाने के उद्देश्य से निकाय के अन्य मद से लगभग 80 लाख का भुगतान किया जा चूका है ।

बात करें तनिष्का कंस्ट्रक्शन को ब्लैकलिस्ट करने की तो …. जो निर्माण कार्य कराये गए है वह अनियमित और गुणवत्ताहीन पाया गया है , जिसके चलते नियमानुसार कार्यवाही की गई है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png


अब रही बात कमीशन मांगने की …. तो पूर्व नगरपंचायत अध्यक्ष को याद होना चाहिए पीएम आवास योजना के निर्माण एजेंसी के किसी व्यक्ति से कमीशन मांगने और नगर के गरीब जनता के लिए बनाए गए शौचालय के एवज में भी कमीशन मांगने के आरोप उन पर लगे हैं, जिसका जांच जारी है . ऐसे में वे मुझ पर आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांक लें और राजनीतिक स्टंट करना बंद करें व अपने कृत्यों को मुझ पर थोपकर नगरवासियों को भड़काने का प्रयास न करें ।

मैं नगरपंचायत अध्यक्ष लोकेश्वरी गोपी साहू समस्त नगरवासियों से अपील करती हूं कि नगरपंचायत से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या होने पर सर्वप्रथम अपने वार्ड पार्षद को अवगत कराये , किसी तीसरे व्यक्ति के बहकावे में न आएं । नगरपंचायत डौंडीलोहारा नगर विकास के लिए निरंतर प्रयासरत है , विकास कार्यों में बाधा पहुचाने वालों व निर्माण कार्यों में अनियमितता बरतने वालों पर आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी ।