जगदलपुर क्षेत्र के 6 हाई स्कूलों का हायर सेकंडरी उन्नयन

0
36
  • राज्य सरकार ने पदों की भी दी स्वीकृति, छह स्कूलों में 54 पदों पर भी होगी भर्ती
  • विधायक जैन को पालकों – स्कूल प्रबंधन ने दी बधाई
  • अभिभावकों की मांग पर मुख्यमंत्री बघेल को विधायक जैन ने दिया था प्रस्ताव

जगदलपुर स्कूल शिक्षा विभाग ने शनिवार को प्रदेश के स्कूलों के उन्नयन की सूची जारी की। जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के छह हाई स्कूलों का हायर सेकंडरी स्कूल में उन्नयन करने का आदेश जारी किया गया है।

जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के जिन छह हाई स्कूलों को हायर सेकंडरी स्कूल में तब्दील किया जाना है, उनमें नेतानार, पोड़ागुड़ा, तुरेनार, पनारापारा (प्रवीर वार्ड), भैरमगंज (सुभाष वार्ड) तथा बांडापारा के स्कूल शामिल हैं। इन स्कूलों के उन्नयन का प्रस्ताव संसदीय सचिव व विधायक रेखचंद जैन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बस्तर प्रवास के दौरान दिया था। विधायक की इस पहल से प्रसन्न अभिभावकों ने उन्हें बधाई दी है। विधायक ने हाई स्कूलों के उन्नयन के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और शिक्षा मंत्री रवींद्र चौबे का आभार माना है। उन्नयित शालाओं के साथ पद संरचना की सूची भी जारी की गई है।

54 पदों पर होगी भर्ती- नियुक्ति

प्रोन्नत प्रत्येक स्कूल में 4 व्याख्याताओं के साथ शिक्षक, सहायक शिक्षक, ग्रंथपाल, सहायक ग्रेड -3 व भृत्य नियमित के एक- एक पद भी स्वीकृत किए गए हैं। इस प्रकार जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के इन छह स्कूलों में 54 पदों पर भर्ती- नियुक्ति होगी।

भूपेश है तो भरोसा है : जैन

हाईस्कूलों के हायर सेकंडरी में उन्नयन पर विधायक श्री जैन ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब भेंट- मुलाकात के कार्यक्रम में शामिल होने नानगुर आए थे, तब उन्होंने स्कूलों के उन्नयन का प्रस्ताव मुख्यमंत्री को दिया था। मांग पूरी होने से छात्र- छात्राओं समेत क्षेत्र के लोगों, स्कूल प्रबंधनों व अभिभावकों में खुशी की लहर दौड़ गई है।  जैन ने कहा कि भूपेश है तो भरोसा है, की बात एक बार पुन: साकार हुई है।