चुनाव में होगी एलडीएम टीम की अहम भूमिका : कश्यप

0
54
  • कोऑर्डिनेटर बलिराम कश्यप ने ली नानगुर और दरभा ब्लॉकों में बैठक

जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र जगदलपुर के नानपुर और दरभा ब्लॉक में कांग्रेस के लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन (एलडीएम) के तहत बैठक आयोजित की गई। पोलिंग बूथ स्तर पर एलडीएम टीम का गठन किया जा रहा है।
जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के एलडीएम कोऑर्डिनेटर बलिराम कश्यप ने बस्तर लोकसभा क्षेत्र एलडीएम कोआर्डिनेटर जावेद खान के मार्गदर्शन में शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुशील मौर्य एवं विधायक रेखचंद जैन की उपस्थिति में नानगुर और दरभा ब्लॉक की बैठक ली। बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष, ब्लॉक कमेटी, पोलिंग बूथ अध्यक्ष, जोन अध्यक्ष, सेक्टर प्रभारी बड़ी संख्या में शामिल हुए। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी पोलिंग बूथों में 20-20 लोगों की टीम बनाने को कहा गया, जिसे बूथ स्तर की एलडीएम टीम नाम दिया गया है।

पोलिंग बूथ अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं को पोलिंग बूथ में डटे रहने कहा गया और एकजुटता के साथ छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की योजनाओं की जानकारी घर- घर जाकर देने निर्देशित किया गया। बलिराम कश्यप ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने एसटी,एससी, ओबीसी और माइनॉरिटी वर्ग लोगों को कांग्रेस पार्टी की ओर लाने एवं संगठन में उचित स्थान देने लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन चलाया जा रहा है। चूंकि वर्तमान में विधानसभा चुनाव है, जिसे देखते हुए एलडीएम का गठन पोलिंग बूथ स्तर पर भी किया जा रहा है। बूथ लेवल की एलडीएम की कमेटी विधानसभा चुनाव के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका तो अदा करेगी ही, भविष्य में भी अपने पोलिंग बूथ ग्राम पंचायत ब्लॉक और विधानसभा में सक्रिय होकर कार्य करेगी। हमारा उद्देश्य नई लीडरशिप तैयार करना है। ऐसे लोगों का चयन कर उन्हें आगे लाना है, जो अपने समाज को अपने कस्बे को जो अपने ब्लॉक को आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं।