जगदलपुर की उम्मीद के ‘किरण’ ने जीत लिया सबका दिल

0
308
  •  विधायक किरण देव की सहजता के कायल हो गए कांग्रेस के कार्यकर्ता भी
  • दंतेवाड़ा के विधायक चैतराम अटानी भी थे साथ

जगदलपुर मैं आप लोगों के लिए विधायक नहीं, वही किरण हूं। जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र का बेटा और सेवक बनकर काम करता रहूंगा। जगदलपुर के नव निर्वाचित भाजपा विधायक किरण देव की इन सहज, सरल और आत्मीयता भरी बातों ने भाजपाइयों के साथ ही विपक्षी दल कांग्रेस के समर्थकों का भी दिल जीत लिया।

जगदलपुर के विधायक किरण देव और दंतेवाड़ा के विधायक चैतराम अटानी सोमवार को अल सुबह रायपुर जाते समय जगदलपुर के पुराना बस स्टैंड में लोगों को देख अचानक रुक गए। वहां किरण देव के कुछ पुराने साथी, भाजपा व कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद थे। परिचितों ने जैसे ही कहा – आइए विधायक जी, चाय लीजिए, किरण देव ने तुरंत जवाब दिया – अरे भाई आप सभी मेरे अपने हैं, आप लोगों की तरह मैं भी जगदलपुर का बेटा हूं। इस लिहाज से हम सभी आपस में भाई ही तो हुए न। जिस तरह एक नेक और कर्तव्य परायण बेटा अपने माता – पिता की सेवा करता है, ठीक उसी तरह मैं भी जगदलपुर और क्षेत्र के नागरिकों की सेवा करता रहूंगा। कर्तव्य पथ पर विधायक पद को कांटा नहीं बनने दूंगा, बल्कि इस पद और राजनीति को जनसेवा का साधन बनाकर काम करूंगा। अपने नए नवेले विधायक किरण देव की जुबान से झरती उम्मीद की किरण भरी बातों ने वहां मौजूद तमाम लोगों का दिल जीत लिया। विधायक की इन बातों से अभिभूत किरण देव के पुराने साथियों ने उन्हें गले से लगा लिया। श्री देव और श्री अटानी काफी देर तक वहां खड़े रहकर लोगों से बातचीत करते रहे। किरण देव ने बताया कि वे और चैतराम अटानी आज होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए राजधानी रायपुर जा रहे हैं। इस बीच उनके एक पुराने साथी ने कुरेदते हुए कहा कि आप तो मंत्री जरूर बनाए जाएंगे, इसका जवाब भी किरण देव ने अनूठे अंदाज में दिया। उन्होंने कहा कि चाहे कोई पद मिले या न मिले, लेकिन जनसेवा के पथ से कभी विचलित नहीं होऊंगा। जगदलपुर क्षेत्र के सहृदय जनता ने जिस विश्वास के साथ मुझे अपनी सेवा का मौका दिया है, उस विश्वास और भरोसे को मैं तनिक भी डिगने नहीं दूंगा।

चलूंगा वरिष्ठ नेताओं के पदचिन्हों पर

विधायक किरण देव ने कहा कि जिस तरह हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह बिना रुके, बिना थके मां भारत भारती की सेवा कर रहे हैं, उनके चरण चिन्हों पर चलते हुए पार्टी के संभाग प्रभारी एवं राजनांदगांव के सांसद संतोष पाण्डेय और अपने वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन में जगदलपुर क्षेत्र की जनता की सेवा के लिए पूरी तरह समर्पित भाव से काम करता रहूंगा। दंतेवाड़ा के विधायक चैतराम अटामी ने कहा कि दंतेवाड़ा क्षेत्र के अधूरे सपने को पूरा करने का जो दायित्व मुझे वहां के मतदाताओं ने सौंपा है, उसे निभाने में मैं एक इंच भी पीछे नहीं हटूंगा। दंतेवाड़ा के लोगों को भारतीय जनता पार्टी से काफी अपेक्षाएं हैं, उन अपेक्षाओं को पूरा करना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। इस दौरान वहां मौजूद रहे वरिष्ठ भाजपा नेता एवं नगर निगम जगदलपुर में नेता प्रतिपक्ष संजय पाण्डेय और अन्य लोगों ने विधायकद्वय किरण देव एवं चैतराम अटामी को शुभकामनाएं देते हुए रायपुर के लिए रवाना किया।