रेलवे की बदहाली को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

0
23
  • जगदलपुर में दिखा रेल रोको आंदोलन का व्यापक असर
  • रेलमंत्री के नाम पर मौर्य के नेतृत्व में सौंपा गया ज्ञापन

जगदलपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी बस्तर जगदलपुर के अध्यक्ष सुशील मौर्य के नेतृत्व में आज 13 सितंबर को यहां बड़ा आंदोलन हुआ। कांग्रेस और उसकी अन्य विंगों के पदाधिकारी कार्यकर्त्ताओं ने बढ़ चढ़कर भागीदारी दी। बाद में रेलमंत्री के नाम ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा गया।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुशील मौर्य, इंद्रावती बेसिन विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजीव शर्मा, कांग्रेस आईटी सेल एवं सोशल मीडिया सेल के स्टेट कोऑर्डिनेटर अनुराग महतो समेत कांग्रेस, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, अल्पसंख्यक विभाग, अनुसूचित जाति विभाग, अनुसूचित जनजाति विभाग आदि के पदाधिकारी कार्यकर्त्ता, कांग्रेस पार्षद सैकड़ों की तादाद में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज के आह्वान पर अमल करते हुए बरसते पानी में भी आंदोलन को सफल बनाने जगदलपुर रेलवे स्टेशन के पास डट गए थे। वे ट्रेन परिचालन को रोकने उद्द्त थे। हालात को देखते हुए आरपीएफ और जिआरपी के जवान बड़ी संख्या में तैनात किए गए थे। वहां बेरिकेट्स भी लगा दिए गए थे। मोदी सरकार हाय हाय के नारे लगाते कांग्रेसी आगे बढ़ने बेताब थे। उन्हें रोकने के लिए सुरक्षा जवानों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आंदोलन के बीच शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुशील मौर्य के नेतृत्व में जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया।

छग की जनता पर खीझ उतार रही भाजपा : मौर्य

कांग्रेस के लोगों को संबोधित करते हुए सुशील मौर्य ने कहा कि बस्तर को रेल सुविधाओं से वंचित रखा गया है, जगदलपुर – दल्ली राजहरा रेल लाईन के काम को अटका दिया गया है, हमारे बस्तर के सांसद दीपक बैज द्वारा संसद में बार बार मांग उठाए जाने के बावजूद जगदलपुर स्टेशन में वाशिंग लाईन का निर्माण नहीं कराया जा रहा है, जबकि वाशिंग लाईन का कार्य वर्षों पहले से स्वीकृत हो चुका है। पचासों यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद कर छत्तीसगढ़ के यात्रियों की भावनाओं से खिलवाड़ किया जा रहा है। श्री मौर्य ने कहा कि कोयला, लौह अयस्क जैसी बहुमूल्य खनिज संपदा को छत्तीसगढ़ से बाहर दूसरे राज्यों और अन्य देशों में भेजने के लिए तो मालगाड़ियों को बेरोकटोक चलाया जा रहा है, मगर यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद कर छत्तीसगढ़ के लोगों को किस बात की सजा केंद्र की भाजपा सरकार दे रही है, वह किसी से छुपी नहीं है। वजह सिर्फ और सिर्फ यही है कि छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा के पंद्रह वर्षों के कुशासन को एक झटके में खत्म कर सत्ता कांग्रेस के हाथों में दे दी है। इसकी बैखलाहट केंद्र की भाजपा सरकार यहां की अवाम पर उतार रही है। श्री मौर्य ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता भाजपा को दोबारा यहां की सत्ता में नहीं आने देगी और केंद्र से भी उसे बेदखल कर देगी।